कोविड वार्ड की साफ-सफाई व तीमारदारों के ठहरने की व्यवस्था करें ठीक

रुद्रपुर में मेडिकल कालेज स्थित कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सीडीओ व संयुक्त मजिस्ट्रेट ने व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 07:12 PM (IST)
कोविड वार्ड की साफ-सफाई व तीमारदारों के ठहरने की व्यवस्था करें ठीक
कोविड वार्ड की साफ-सफाई व तीमारदारों के ठहरने की व्यवस्था करें ठीक

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : मेडिकल कालेज स्थित कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सीडीओ व संयुक्त मजिस्ट्रेट ने व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड वार्ड की साफ सफाई, ठहरने की व्यवस्था, तीमारदारों के लिए टेंट की सुविधा सहित अन्य व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।

मेडिकल कालेज में कोविड वैक्सीनेशन के साथ ही कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है। रोजाना हजारों लोगों का आवागमन हो रहा है। पार्किंग व्यवस्था न होने से वाहन गेट व परिसर में बेतरतीब खड़े हो रहे हैं। इससे मरीजों के साथ आए तीमारदारों के ठहरने व बैठने की व्यवस्था भी नदारद है। शनिवार को सीडीओ हिमांशु खुराना, संयुक्त मजिस्ट्रेट विशाल मिश्रा एवं प्रशिक्षु आइएएस जय किशन ने निरीक्षण किया। सीडीओ हिमांशु खुराना ने हेल्प डेस्क को हर चार और दो घंटे में कोविड मरीज की जानकारी कलेक्ट करने के निर्देश दिए, जिससे तीमारदार परेशान न हों। इसके अलावा विभिन्न काउंटर पर होर्डिग लगाने, पार्किंग, सैंपलिग वाले स्थान पर भीड़ देखते हुए डीएम संग बैठक कर सिडकुल कर्मियों की सैंपलिग वहीं कराने की व्यवस्था करने को कहा। इसके अलावा संक्रमित और लक्षण वालों के लिए समाजसेवी संस्था की मदद से टेंट लगाकर पानी, स्नैक्स आदि की व्यवस्था करने को कहा है। सीडीओ ने बताया कि पूरा फोकस होम आइसोलेट लोगों पर है। व्यवस्था की जा रही है कि सैंपलिंग के दौरान ही उन्हें किट दे दिए जाएं, जिससे पॉजिटिव आने पर वह स्वयं इलाज शुरू कर सकें और अस्पतालों पर अधिक भीड़ न हो। इसके अलावा होम आइसोलेट लोगों की जांच के लिए टीम बढ़ाई जाएगी ताकि उनकी देखभाल भी हो सके।

chat bot
आपका साथी