आंगनबाड़ी केंद्र के लिए भूमि चिह्नित करने गई पटवारी से नोकझोंक

शांतिपुरी में स्वतंत्रता सेनानी ग्राम जवाहर नगर में आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के लिए भूमि चिह्नित करने पर ग्रामीण भड़क गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:19 PM (IST)
आंगनबाड़ी केंद्र के लिए भूमि चिह्नित करने गई पटवारी से नोकझोंक
आंगनबाड़ी केंद्र के लिए भूमि चिह्नित करने गई पटवारी से नोकझोंक

संवाद सूत्र, शांतिपुरी : स्वतंत्रता सेनानी ग्राम जवाहर नगर में आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के लिए भूमि चिह्नित करने पर ग्रामीण भड़क गए। इसको लेकर ग्रामीणों और पटवारी में तीखी नोकझोंक भी हुई। ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर पटवारी पर अभद्रता का आरोप लगाया।

पटवारी तनुज बोरा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ बुधवार को ग्राम जवाहर नगर में आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के लिए जमीन चिह्नित कर रही थीं। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने कहा कि जहां पर आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के लिए जमीन चिह्नित की गई है, यह जमीन करीब 50 वर्ष पूर्व पूरन लाल वर्मा ने खेल मैदान के लिए दान में दी थी। कुछ दिनों से तहसील की टीम मैदान के बीचो बीच सरकारी भूमि निकाल कर उसमें गैर सरकारी संस्था हंस फाउंडेशन के जरिये आंगनबाड़ी केंद्र बनाने का प्रयास कर रही है। विरोध करने पर पटवारी व ग्रामीणों के बीच नोकझोंक भी हुई। ग्रामीणों ने पटवारी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर अभद्रता का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत पुलिस व जिलाधिकारी से की जाएगी। वकील गौरव अग्रवाल ने कहा कि खेल मैदान में जिला स्तरीय खेलो का आयोजन भी किया जाता है। विरोध जताने वालों में पूरन लाल वर्मा, धीरज वर्मा, पूरन सिंह वर्मा, प्रकाश सिंह बिष्ट, दिग्विजय खाती, लालमन शर्मा, राहुल अधिकारी, गौरव अग्रवाल, शुभम, कैलाश वर्मा सहित आदि लोग शामिल थे।

...........

सरकारी भूमि चिह्नित की गई है। मेरे ऊपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वह निराधार हैं। मैंने किसी से अभद्रता नहीं की है।

-तनुजा बोरा, पटवारी

chat bot
आपका साथी