खटीमा में नर्साे के कार्य की सराहना

खटीमा में कोरोना संक्रमण के इस मुश्किल वक्त में नर्सो ने मरीजों की सेवा में सराहनीय भूमिका निभाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:20 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:20 PM (IST)
खटीमा में नर्साे के कार्य की सराहना
खटीमा में नर्साे के कार्य की सराहना

संवाद सहयोगी, खटीमा : कोरोना संक्रमण के इस मुश्किल वक्त में अपनी जान बचाने के लिए लोग अपने-अपने घरों में बैठे हैं। वहीं, नर्से अपने परिवार को छोड़कर सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीजों के बीच रहकर जनसेवा कर रही हैं। संकट के समय में नर्से एक कमांडो की मानिंद तत्पर हैं। अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर बुधवार को नागरिक अस्पताल प्रशासन ने नर्सो को पुष्प गुच्छ व उपहार भेंट कर सम्मानित किया।

अस्पताल परिसर में हुए आयोजन पर सीएमएस डा. सुषमा नेगी ने बताया कि कोरोना काल में नर्सो का कार्य सराहनीय है। ब्लाक नोडल अधिकारी डा. सुनीता रतूड़ी ने कहा कि नर्स कोरोना से लड़ने में बेहद जरूरी मनोबल और हौसला भी बढ़ा रही हैं।

अस्पताल के कोविड सेंटर में लगातार ड्यूटी कर रहीं नर्स निर्मला धामी के जज्बे को अस्पताल प्रबंधन ने सेल्यूट किया। निर्मला डयूटी के चलते अपनी तीन साल की बेटी से भी नहीं मिल पा रही हैं। कोरोना वार्ड में एक-एक सप्ताह की शिफ्ट है लेकिन आपात स्थिति को देखते हुए निर्मला बिना अवकाश लिए दूसरी शिफ्ट में जुट गईं। नोडल अधिकारी डा. वीपी सिंह ने कहा कि निर्मला के इस सेवा भाव और जज्बे से निश्चित ही अन्य को भी प्रेरणा मिलेगी। निर्मला पहले भी सेवा कार्य के लिए कायाकल्प अवार्ड से नवाजी जा चुकी हैं। एमएलपी कविता बिष्ट व रवीना भी अस्पताल में शिद्दत से मरीजों की सेवा कर रही हैं। इन्हें भी सम्मानित किया गया। नर्स दिवस....एएनएम दीपा सम्मानित

जासं, रुद्रपुर : अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर आवास विकास स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा में वैक्सीनेशन कैंप में पूर्वोत्तर रेलवे के सदस्य एवं देवभूमि व्यापार मंडल के अध्यक्ष विकास शर्मा एवं वार्ड की पार्षद रीना जग्गा ने वैक्सीनेशन की सेवा में लगी हुई एएनएम दीपा जोशी को सम्मानित किया। केक काटकर नर्सों को शुभकामनाएं दी। एएनएम दीपा जोशी ने कहा कि जिस प्रकार द्वितीय विश्व युद्ध में नाइटेंगल नर्स ने सेवा की थी। उसी प्रकार कोविड-19 वायरस भी एक प्रकार का विश्व युद्ध है। इसमें हमें नाइटेंगल से प्रेरणा लेते हुए मरीजों की सेवा करनी चाहिए। इस मौके पर राजेश जग्गा, चंदन सक्सेना, आरजू, पायल, सुमित वाष्र्णेय, गीतांजलि, पूजा, दीया आदि थी।

chat bot
आपका साथी