कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े में एक और आरोपित हरिद्वार से गिरफ्तार

किच्छा में पुलभट्टा बॉर्डर पर कोरोना जांच के नाम पर फर्जीवाड़े के मामले में पुलिस ने एक और आरोपित को हरिद्वार से गिरफतार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:20 PM (IST)
कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े में एक और आरोपित हरिद्वार से गिरफ्तार
कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े में एक और आरोपित हरिद्वार से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, किच्छा : पुलभट्टा बॉर्डर पर कोरोना जांच के नाम पर फर्जीवाड़े के मामले में पुलिस ने एक और आरोपित को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

एक जून को पुलभट्टा में स्वास्थ्य कर्मी की सतर्कता से उत्तराखंड को कोरोना संक्रमण की आग में झोंकने का पर्दाफाश हुआ था। बिना जांच के ही उत्तराखंड में आने वाले लोगों की निगेटिव रिपोर्ट तैयार कर प्रवेश दिया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए अनुबंध में जांच की जिम्मेदारी मेसर्स स्टार इमरजिग एंड पैथ लैब तिलक नगर दिल्ली को दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को मौके से गिरफ्तार कर उनके पास से कुंभ में प्रयोग की जा चुकी कोरोना टेस्ट किट भी बरामद की थी। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने जब उत्तर प्रदेश की सीमा पर रुद्रपुर से सटे बिलासपुर जनपद रामपुर क्षेत्र में स्थित बत्रा कॉलोनी में दबिश दी तो वहां से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार कर मौके से एक हजार से अधिक प्रयोग की गई किट बरामद की थी। पुलिस ने नौ लोगों को दो जून को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया था। उसके बाद पुलिस ने सीएमओ से मिले अनुबंध संबंधित दस्तावेजों के मिलने के बाद कंपनी पर शिकंजा कस दिया था। कंपनी के दिल्ली स्थित कार्यालय से पुलिस को जांच करने वाली टीम के बारे में जानकारी मिली। इसके आधार पर पुलिस ने गुरुवार को हरिद्वार के शिवालिक विहार में दबिश देकर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना नाम संदीप पुत्र सत्यपाल निवासी जाखन देहरादून बताया है। मेसर्स स्टार इमेजिग द्वारा मिले काम के आधार पर उसके द्वारा बार्डर पर कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही थी। एसपी सिटी ममता वोहरा ने बताया मामले की जांच हर एंगल से की जा रही है जो भी जांच में दोषी पाया जाएगा उसको किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी