आखिर कैसे मिल को दे दिया क्लीन चिट

रुद्रपुर में केंद्रीय उपभोक्ता भंडारण प्राइवेट संघ लिमिटेड रुद्रपुर के धान क्रय केंद्र हल्दी में 410 क्विंटल धान बिना तौल के ही बंसल दाल मिल को भेजने का मामला सामने आया था।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:50 PM (IST)
आखिर कैसे मिल को दे दिया क्लीन चिट

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : केंद्रीय उपभोक्ता भंडारण प्राइवेट संघ लिमिटेड रुद्रपुर के धान क्रय केंद्र, हल्दी में 410 क्विटल धान बिना तौल के ही बंसल दाल मिल को भेजने का मामले आया था। आरएफसी ने मिल का कोड निलंबित कर दिया था। मगर कुछ ही दिन बाद मिल को क्लीन चिट दे दिया गया। इससे लेकर सहकारिता विभाग में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी। अब मिल के खिलाफ पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है।

क्रय एजेंसी यूसीएफ ने ऊधमसिंह नगर जिला केंद्रीय उपभोक्ता सहकारी भंडार लिमिटेड रुद्रपुर के माध्यम से संचालित हल्दी फार्म पंतनगर क्रय केंद्र पर धान खरीद, डिलीवरी के आंकडों में संदिग्धता की शिकायत मिलने पर सहकारिता विभाग ने उच्च अधिकारियों को विश्वास में लेकर सात अक्टूबर को गुपचुप तरीके से खरीद की वीडियोग्राफी कराई थी। शाम को केंद्र प्रभारी दीपक अरोरा ने सहकारिता विभाग को खरीद की चालान कापी दी तो पाया गया कि 410 क्विटल धान क्रय किया गया है, जबकि वीडियोग्राफी में केंद्र में धान का एक दाना भी नहीं खरीदा गया था। उपनिबंधक नीरज बेलवाल ने इस मामले में केंद्र प्रभारी दीपक, ट्रांसपोटर व बंसल दाल मिल की मिलीभगत मानते हुए संबंधित विभाग को पत्र भेजा। साथ ही पंतनगर थाने में संबंधित के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए विभाग के अधिकारियों से कहा गया। खाद्य नियंत्रक को भी पत्र भेजा गया। उसी आधार पर बंसल मिल के कोड को निलंबित कर दिया गया। हैरानी यह है कि एआर सहकारिता एमएल टम्टा ने डीएम को पत्र देकर कहा था कि पंतनगर थाने में एफआइआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी गई है, जबकि एडीसीओ एमएल वर्मा ने विभाग को पत्र देकर कहा था कि पुलिस ने यह कहते हुए तहरीर लेने से मना दिया कि पहले विभागीय स्तर पर जांच कर आरोप सिद्ध करें। कुछ ही दिन बाद ही खाद्य नियंत्रक ने मिल को क्लीन चिट दे दिया। अब किस आधार पर जांच हुई और किस आधार पर क्लीन चिट दे दिया यह सवालों के घेरे में है। इसे लेकर सहकारिता विभाग व पुलिस में तरह तरह की चर्चाएं होने लगीं। रविवार को पंतनगर थाने में एडीओ सहकारिता बलराज सिंह राज के डाक द्वारा भेजी गई तहरीर के आधार पर धान क्रय केंद्र प्रभारी दीपक अरोरा, मलसा गिरधरपुर लालपुर निवासी लेबर हैंडलिग व परिवहन ठेकेदार सतीश शर्मा व राईस मिलर्स बंसल दाल मिल भदईपुरा के प्रेम बंसल के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.