छापामारी तो कर दी, खामियों पर चुप्पी साध ली

काशीपुर में कोविड महामारी में प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। रोज दर्जनों शिकायतें आ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:58 PM (IST)
छापामारी तो कर दी, खामियों पर चुप्पी साध ली
छापामारी तो कर दी, खामियों पर चुप्पी साध ली

जासं, काशीपुर : कोविड महामारी में प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। रोजाना दर्जनों शिकायतें आ रही हैं जिसमें मनमानी फीस वसूलने से लेकर अन्य शिकायतें शामिल हैं। इस बाबत जिलाधिकारी को भी शिकायतें की गई थी। शनिवार को काशीपुर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दो कोविड अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। अस्पतालों के निरीक्षण के बाद यह टीम वापस रवाना हो गई। मामले में संबंधित अधिकारी खमियां मिलने की जानकारी मांगने के सवाल पर कन्नी काटते नजर आए।

काशीपुर में अपर जिलाधिकारी जगदीश कांडपाल और स्वास्थ्य निदेशक शैलजा भट्ट ने शहर में स्थित उजाला और कृष्णा अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ऑक्सीजन और बेड की उपलब्धता की भी जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान खामियां के बावत जब अपर जिलाधिकारी जगदीश कांडपाल से सवाल किया गया तो उन्होंने इस बाबत स्वास्थ्य निदेशक से जानकारी लेने की बात कहीं। अस्पतालों में खामियों को लेकर कोई बात मीडिया के सामने नहीं लाई गई। मामले में जब स्वास्थ्य निदेशक को फोन किया गया तो उनका फोन रिसीव ही नहीं हुआ। निरीक्षण के दौरान सीएमएस पीके सिन्हा, नोडल अधिकारी डॉ अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

--------------

रेट लिस्ट के बाद कैसे वसूल रहे मनमाना चार्ज

शहर के एक बड़े नामी गिरामी अस्पताल पर एक व्यक्ति ने इलाज के नाम पर छह लाख रुपये से अधिक का बिल बनाए जाने की बात कही। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी रेट लिस्ट को धता बताकर कई प्राइवेट अस्पताल मनमानी फीस वसूलने पर लगे हैं। वहीं कई जगहों पर बेड दिलाने के नाम पर भी मनमाना चार्ज वसूलने की बात सामने आ रही है। ऐसे अस्पतालों पर नकेल कसने के नाम पर अभी तक सिर्फ एक मुकदमा दर्ज कर खानापूिर्त की गई है जबकि रोजाना इन अस्पतालों के बाहर खड़े तीमारदार अपनों के इलाज के लिए पैसा जुटाने की जद्दोजहद में परेशान नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी