कार्यो में लापरवाही बरती तो होगी कार्रवाई

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने गदरपुर के ग्राम पंचायत बुरानगर के अंतर्गत ग्राम मोहनपुर में जल जीवन मिशन कार्यक्रम में प्रस्तावित पेयजल योजना में बिछाई जा रही पाइप लाइन का बुधवार को निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:23 PM (IST)
कार्यो में लापरवाही बरती तो होगी कार्रवाई
कार्यो में लापरवाही बरती तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने गदरपुर के ग्राम पंचायत बुरानगर के अंतर्गत ग्राम मोहनपुर में जल जीवन मिशन कार्यक्रम में प्रस्तावित पेयजल योजना में बिछाई जा रही पाइप लाइन का बुधवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अभियंता पेयजल निगम को प्राक्कलन में की गई व्यवस्था के तहत पारदर्शिता व उच्च गुणवत्ता के साथ जल्द पूर्ण कराने को कहा।

ईई ने कहा कि पेयजल आपूर्ति के लिए निर्माणाधीन नलकूप, पंप हाउस एवं ओवर हैंड टैंक निर्माण स्थल पर जमीनी विवाद होने के कारण कार्य बाधित हुआ है। सीडीओ ने उप जिलाधिकारी गदरपुर को जमीन संबंधी विवाद का नियमानुसार निस्तारण कराकर नलकूप, पंप हाउस एवं ओवर हैंड टैंक का निर्माण कराने को कहा, जिससे शुद्ध पेयजल आपूर्ति की कार्रवाई की जा सके। निरीक्षण के दौरान कई कर्मचारी बिना मास्क के दिखे। इस पर उन्होंने कर्मचारियों को फटकार लगाई। साथ ही कार्यालय में मास्क लगाकर न आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। कई कर्मचारियों के टेबलों पर उनके नाम, पदनाम की नाम पट्टिका, अलमारियों में रखे गए अभिलेखों से संबंधित सूची अलमारी पर चस्पा न होने पर नाराजगी जताई। कहा कि भविष्य में पुनरावृत्ति पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। सीडीओ ने योजनाओं की समीक्षा की। कार्यों को धरातल पर पारदर्शिता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसी कार्य में अनियमितता मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत स्तर पर परिसंपत्ति पंजिका सहित सभी पंजिकाएं उपलब्ध होने चाहिए। इस मौके पर ईई पेयजल निगम मृदुला सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी