वैक्सीनेशन में लापरवाही पर एसीएमओ मलिक को चेतावनी

रुद्रपुर में जिले में 45 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगने का मामला दैनिक जागरण ने उठाया तो जिला प्रशासन हरकत में आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:16 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:00 AM (IST)
वैक्सीनेशन में लापरवाही पर एसीएमओ मलिक को चेतावनी
वैक्सीनेशन में लापरवाही पर एसीएमओ मलिक को चेतावनी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिले में 45 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगने का मामला दैनिक जागरण ने उठाया तो जिला प्रशासन हरकत में आ गया। सीडीओ ने एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भविष्य में वैक्सीनेशन में लापरवाही बरती गई तो आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

रुद्रपुर में कुछ युवकों ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जबकि 45 साल से कम उम्र के लोगों की वैक्सीन अभी नहीं मिली है। मंगलवार को काशीपुर में एक युवक ने वैक्सीन लगवाने के बाद इंटरनेट मीडिया पर साझा किया था। इस मामले को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से गुरुवार के अंक में युवाओं ने लगवा ली बुजुर्गों की वैक्सीन नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की है। इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम रंजना राजगुरु ने सीडीओ हिमांशु खुराना को जांच करने का आदेश दिया था। सीडीओ ने कहा है कि 45 से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण किया जा रहा है। संज्ञान में आया है कि कुछ केंद्रों में 45 वर्ष से कम आयु के व्यक्तियों को भी कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है, जो उत्तराखंड शासन के निर्देशों का उल्लंघन है। उन्होंने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हरेंद्र मलिक को चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के कार्य में अनुश्रवण व पर्यवेक्षक की कार्रवाई न करते हुए अपेक्षित रूचि नहीं ली जा रही है, जोकि आपके स्तर से गंभीर लापरवाही का द्योतक है।

chat bot
आपका साथी