895 युवाओं ने लगाई वैक्सीनेशन की पहली डोज

खटीमा में 18 से 44 आयु वर्ग के 895 युवाओं को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST)
895 युवाओं ने लगाई वैक्सीनेशन की पहली डोज
895 युवाओं ने लगाई वैक्सीनेशन की पहली डोज

संस, खटीमा : सीमांत में 18 से 44 आयु वर्ग के 895 युवाओं को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई। वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ विधायक पुष्कर सिंह धामी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार आमजन के स्वास्थ्य के प्रति बेहद गंभीर है। यही वजह है कि सरकार सभी को वैक्सीनेशन की डोज निश्शुल्क लगा रही है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को पीलीभीत रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग परिसर में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई थी। जिसे लेकर युवाओं में सुबह से खासा उत्साह दिखाई दिया। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डा. वीपी सिंह ने सोमवार को ही इटरनेट मीडिया पर सूचना जारी की थी कि जिन लोगों ने कोविड गर्वमेंट साइड पर जाकर पंजीकरण किया था उन्हें शेडयूल के आधार पर डोज दी जाएगी। जिसकी वजह से परिसर में वही लोग पहुचे जिनका पंजीकरण के साथ शेडयूल था, जिससे कोई अफरातफरी नहीं मची। लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए डोज लगाई। राधा स्वामी सत्संग के सचिव हरि सिंह ने वैक्सीन लगाने वालों के लिए जलपान व टेंट की व्यवस्था की थी। इस मौके पर एसडीएम निर्मला बिष्ट, सीओ मनोज ठाकुर, तहसीलदार यूसुफ अली, सीएमएस डा. सुषमा नेगी, एसआइ ललित मोहन रावल, रेडक्रास सोसायटी के विमल कुमार आदि मौजूद थे।

जिलाधिकारी के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों की टीम ने पूरनपुर गांव में ग्रामीणों की रैपिड एंटीजन जांच की। जांच में कोई भी ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना प्रभारी डा. शाहरूख ने बताया कि किसी ग्रामीण ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर शिकायत की थी कि गांव में एक परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं और वह गांव में घूम रहे हैं जिससे गांव में संक्रमण फैलने की आशंका है। उनके नेतृत्व में टीम ने ग्रामीणों की रैपिड एंटीजन जांच की गई। जांच में कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया।

chat bot
आपका साथी