दूसरी बार कोरोना को हराकर लौटी 70 वर्षीय वृद्धा

खटीमा में चकरपुर के पचौरिया क्षेत्र में वृद्घ महिला के दोबारा पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ्य होकर घर पहुंची है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:00 PM (IST)
दूसरी बार कोरोना को हराकर लौटी 70 वर्षीय वृद्धा
दूसरी बार कोरोना को हराकर लौटी 70 वर्षीय वृद्धा

संवाद सहयोगी, खटीमा : चकरपुर के पचौरिया क्षेत्र में वृद्घ महिला के दोबारा पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ्य होकर घर पहुंची है। महिला ने स्वास्थ्य विभाग पर रास्ते में छोड़ने का आरोप लगाया है। इस मामले में विभाग ने बस चालक के विरुद्घ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि कुटरी पचौरिया की 70 वर्षीय वृद्घा जून माह में दिल्ली से आई थी। पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे पंतनगर शिफ्ट कर दिया गया था। कुछ दिन बाद वृद्घा स्वस्थ होकर घर लौट आई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महिला की तबीयत खराब होने पर फिर से जांच कराई, जिसमें वह संक्रमित पाई गई। इस पर विभाग ने 31 जुलाई को वृद्घा को पंतनगर भेज दिया। जहां वह स्वस्थ हो गई। बुधवार को वह अपने घर लौट आई। वृद्घा का कहना था कि उसका घर चकपुर में है, जबकि क्वारंटाइन सेंटर से लाने वाली बस उसे खटीमा में उतार कर चली गई, जिसके बाद वह टुकटुक से अपने घर पहुंची। इधर, स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस प्रभारी डॉ.संदीप मिश्रा ने बताया कि इस मामले में बस चालक के विरुद्घ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। उसे घर तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे।

----------- कंटेनमेंट जोन हटाने की मांग

वृद्घा के पॉजिटिव आने के बाद वहां फिर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। लगातार दो बार कंटेनमेंट जोन बनने से लोग परेशान हैं। उनका कहना है कि जब महिला स्वस्थ्य होकर घर लौट आई है तो कंटेनमेंट जोन समाप्त कर देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी