बाजपुर में 409 लोगों को लगी कोविड वैक्सीन की डोज

बाजपुर में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य तेज गति से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 12:13 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 12:17 AM (IST)
बाजपुर में 409 लोगों को लगी कोविड वैक्सीन की डोज
बाजपुर में 409 लोगों को लगी कोविड वैक्सीन की डोज

जाटी, बाजपुर : कोविड वैक्सीनेशन का कार्य तेज गति से चल रहा है। भ्रांतियां दूर होने के बाद वैक्सीन लगवाने को केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। पीएचसी प्रभारी डा.शिवानी गोयल ने बताया कि बुधवार को वैक्सीनेटर सुखविदर कौर ने 409 लोगों को वैक्सीनेट किया। 18 प्लस के 306 और 45 प्लस के 87 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की फ‌र्स्ट डोज लगाई, जबकि 16 लोगों को वैक्सीन की सेकेंड डोज लगाई गई। कोविन पोर्टल पर पवन कुमार वर्मा और नीति खरवार ने लाभार्थियों के पंजीकरण किये। टीम में डा.राजकुमार, फार्मासिस्ट एनबी जोशी, आशा फैसीलेटर बबीता अनेजा, शिक्षक कुलदीप सिंह, धरती चौनियल, निधि, सावित्री, शशि शामिल थे। दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग समय-समय पर लोगों को हर हाल में वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहा है। सीएमओ ने बताया कि डोज की कमी नहीं होने दी जाएगी। शासन स्तर पर लगातार अपडेट दिव्यांगों का घर जाकर वैक्सीनेशन करेगी टीम

जागरण संवाददाता,रुद्रपुर : सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल ने दिव्यांगजनों को वैक्सीनेशन सेंटर पर प्राथमिकता के साथ डोज लगाने के निर्देश दिए। घर से बाहर नहीं जा सकने वाले दिव्यांगों के लिए मेडिकल टीम घर पहुंचकर डोज लगाए जाने की व्यवस्था करेगी।

बताया कि दिव्यांगजनों को डोज शतप्रतिशत लगाई जा सके, इसके लिए एक हेल्प लाइन नंबर 05944- 246590 व वाट्सएप नंबर 9997933921 जारी किया गया है। इन पर कॉल कर या संदेश देकर दिव्यांगजन डोज लगवा सकेंगे। कार्यालय में कोविड कंट्रोलरूम हर कार्य दिवस पर कार्य करता रहेगा। 18 वर्ष से ऊपर के दिव्यांगों को इस सुविधा को दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी