फोन-पर रुपये भेजने के नाम पर सिडकुल कर्मी से 33 हजार की ठगी

रुद्रपुर में सिडकुल कर्मी को फोन पर रुपये भेजने का झांसा देकर 33 हजार रुपये पार कर लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 06:12 PM (IST)
फोन-पर रुपये भेजने के नाम पर सिडकुल कर्मी से 33 हजार की ठगी
फोन-पर रुपये भेजने के नाम पर सिडकुल कर्मी से 33 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सिडकुल कर्मी को फोन पर रुपये भेजने का झांसा देकर 33 हजार रुपये पार कर लिए गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भदईपुरा, वार्ड नंबर 16 निवासी राजेश कुमार पुत्र ओमकार ने बताया कि वह सिडकुल की एक कंपनी में मेहनत मजदूरी करता है। भदईपुरा स्थित केनरा बैंक में उसका खाता है। वह मोबाइल पर फोन पे के साथ ही अन्य माध्यमों से आनलाइन बैंकिग भी करता है। 30 जनवरी, 2021 को उसके मोबाइल पर एक काल आई। कॉलर ने अपना नाम मनोज बताया। बताया कि उसके मित्र की हालत खराब है। उसके उपचार के लिए वह फोन पर आनलाइन रुपये भेज रहा है। कहा कि मैसेज रिसिव करना। राजेश के मुताबिक मैसेज रिसिव करते ही अलग-अलग समय पर उसके खाते से 33499 रुपये कट गए। जब उसने कालर को काल किया तो नंबर बंद मिला। राजेश की शिकायत पर पुलिस ने मनोज के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

...........

पांच हजार का बैठा पिज्जा, केस

युवक को आनलाइन पिज्जा का आर्डर करना महंगा पड़ गया। ओटीपी पूछकर खाते से पांच हजार पार कर लिए गए। पुलिस के मुताबिक एलाइंस सिटी वन कालोनी निवासी चंद्र प्रकाश ने बताया कि 29 जनवरी को वह पिज्जा का आर्डर कर रहा था। इसके लिए उसने फोन नंबर नेट से लिया। काल करने के बाद उससे ओटीपी नंबर पूछी गई। जब ओटीपी नंबर बताया तो उसके खाते से पांच हजार रुपये कट गए। इसकी शिकायत उसने साइबर सेल में की। साइबर सेल की जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी