भिक्षावृत्ति वाले 33 बच्चों का पुलिस ने स्कूल में कराया दाखिला

रुद्रपुर में भिक्षा नहीं शिक्षा दो अभियान के तहत पुलिस ने जिले में चिह्नित 33 बच्चों को स्कूल में दिलाया दाखिला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:00 AM (IST)
भिक्षावृत्ति वाले 33 बच्चों का पुलिस ने स्कूल में कराया दाखिला
भिक्षावृत्ति वाले 33 बच्चों का पुलिस ने स्कूल में कराया दाखिला

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: भिक्षा नहीं शिक्षा दो अभियान के तहत पुलिस ने जिले में चिह्नित 33 बच्चों का स्कूल में दाखिला कराया। साथ ही लोगों को पोस्टर, बैनर के जरिये भिक्षावृत्ति के खिलाफ जागरूक किया।

जिले में भी आपरेशन मुक्ति के लिए टीम गठित की गई थी। टीम जसपुर से लेकर खटीमा तक के स्कूली बच्चों के साथ मिलकर बच्चों की भिक्षावृत्ति के खिलाफ पंपलेट, पोस्टर, रैली के जरिये लोगों को जागरूक कर रहे हैं। साथ ही भिक्षावृत्ति वाले बच्चों को चिह्नित कर रहे हैं। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि जिले में 15 अप्रैल 2021 को सात नए बच्चे चिह्नित किए गए। अब तक 329 बच्चे चिह्नित किए जा चुके हैं। स्कूल में दाखिला के लिए 255 बच्चों को चिह्नित किया गया था। जिसमें 33 बच्चों का दाखिला शुक्रवार को जिले के अलग अलग स्कूलों में कराया गया है। कक्षा छह में बच्चों का कराया प्रवेश

रुद्रपुर: राजकीय प्राथमिक विद्यालय हल्दी के प्रधानाध्यापक बाबू मजूमदार ने कक्षा- पांच उत्तीर्ण बच्चों को प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत विद्यालय के नजदीक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हल्दी में टीसी के साथ संपूर्ण बच्चों का नामांकन कराया। संपूर्ण बच्चों का नामांकन कर देने से ड्रॉपआउट बच्चों की संख्या कम हो जाती है। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हल्दी के प्रधानाध्यापक नंदी मेहरा ने प्रधानाध्यापक बाबू मजूमदार का आभार जताया। कहा कि मजूमदार प्रत्येक वर्ष कक्षा-5 उत्तीर्ण करने वाले बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिलाते हैं। जो सराहनीय कार्य है।मजूमदार ने यह काम वर्ष, 2014 से कर रहे हैं। इससे बच्चों के अभिभावक भी खुश हैं। इस मौके पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय हल्दी की शिक्षिका रश्मि शर्मा, भारती जोशी, किरन कुशवाहा, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हल्दी शिक्षिका लता रावत, अलका विश्नोई,दीपा राठौर, बीना जोशी एवं रामचंद्र चौधरी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी