खटीमा को आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन होगी अंडरग्राउंड

खटीमा के लोहियाहेड से इंडस्ट्रीयल एरिया के लिए आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन 1.90 करोड़ की लागत से भूमिगत होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:55 PM (IST)
खटीमा को आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन होगी अंडरग्राउंड
खटीमा को आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन होगी अंडरग्राउंड

संवाद सहयोगी, खटीमा : लोहियाहेड से इंडस्ट्रीयल एरिया के लिए आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन 1.90 करोड़ की लागत से भूमिगत होगी। विधायक पुष्कर सिंह धामी ने पूजा-अर्चना के साथ कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा इससे अब विद्युत लाइन में होने वाले फाल्ट की समस्या से निजात मिलेगी।

लोहियाहेड सब स्टेशन से नगर में स्थित औद्योगिक कारखानों के लिए 33 केवी की विद्युत लाइन जंगलों के बीच से गुजरते हुए पहुंचती है। जिस कारण आये दिन लाइन में फाल्ट होने के साथ आपूर्ति बाधित हो जाती है। इस समस्या को लेकर कारखाना प्रबंधकों ने विधायक पुष्कर धामी से भूमिगत लाइन बिछाए जाने की मांग की थी। विधायक धामी की मांग पर ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने अंडरग्राउंड लाइन बिछाने की मंजूरी दे दी।

लोहियाहेड से खटीमा को आने वाली 33 केवीए विद्युत लाइन पूरी तरह से भूमिगत बिछाई जाएगी। इस कार्य में करीब 1.90 करोड़ रुपये खर्च होंगे। जिसका कार्य दो माह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। विधायक धामी ने कहा कि इस लाइन के बिछने से ओद्यौगिकी कारखानों को काफी सहूलियत मिलेगी। यह योजना उनके लिए मील का पत्थर साबित होगी। इस मौके पर ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता दीपक सैनी, खटीमा फाइबर्स के सीएमडी डा. आरसी रस्तोगी, एसडीओ अनुज कुमार त्रिपाठी, अवर अभियंता पवन उप्रेती आदि मौजूद थे।

रुद्रपुर नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर व उनके साथियों की तरफ से स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने मुख्य बाजार व गांधी पार्क में स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक किया। ब्रांड एंबेसडर नीलम कोहली व उनकी टीम के सदस्य अनिल कुमार व नगर निगम की टीम ने गांधी पार्क से कूड़े को उठाकर कूड़ेदान में डालने की मुहिम चलाई। इसमें बड़ी संख्या में नगर निगम कर्मचारियों की तरफ से पार्क के कोने-कोने में कूड़ेदान रखकर लोगों को जागरूक किया गया। इस मौके पर नीलम कोहली ने कहा कि सभी को स्वच्छता अपनानी चाहिए। आसपास अपने घर में लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक करना होगा तब जाकर शहर को स्वच्छ रख सकेंगे।

chat bot
आपका साथी