नौकरी के नाम पर युवक से ठगे 32 हजार

रुद्रपुर में नौकरी के नाम पर युवक से 32 हजार रुपये ठग लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:13 AM (IST)
नौकरी के नाम पर युवक से ठगे 32 हजार
नौकरी के नाम पर युवक से ठगे 32 हजार

जागरण टीम, रुद्रपुर : नौकरी के नाम पर युवक से 32 हजार रुपये ठग लिए गए। इसका पता चलते ही उसने साइबर थाना पुलिस से शिकायत की। साइबर थाना पुलिस की जांच के बाद रुद्रपुर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक रुद्रपुर निवासी प्रवीण सिंह ने बताया कि उसने गूगल पर जांच सर्व कर एक कंपनी को अपना बायोडाटा भेजा। दो दिन बाद एक महिला की कॉल आई और कहा कि जांच एप्लीकेशन प्रोफार्म भरना होगा, इसके लिए 750 रुपये देना होगा। इंटरव्यू पास होने के बाद चेन्नई से ट्रेनर आएगा और वह रुद्रपुर में ही ट्रेनिग देगा। इंटरव्यू में फेल होने पर फीस वापस कर दी जाएगी। प्रवीण के मुताबिक कुछ दिन बाद उसके पास इंटरव्यू के लिए कॉल आई और उससे बजाज कंपनी तथा एकाउंट से जुड़े प्रश्न पूछे गए। तीन दिन बाद उसके सलेक्शन होने की सूचना देने के लिए उसके पास कॉल आई। कहा कि 6300 रुपये जॉब सिक्योरिटी के तौर पर जमा करना होगा। रुपये जमा करने के बाद कंपनी ने सैलरी एकाउंट खोलने के लिए 10 हजार का पेमेंट किया। दोबारा फोन आया कि रुपये नहीं मिले हैं और जीएसटी समेत 11800 रुपये जमा करें। रुपये जमा करने के नाम पर पीएमसी प्रमाण पत्र के नाम पर 15800 रुपये जमा कराए। बाद में उसे एहसास हुआ कि उससे करीब 32 हजार की ठगी कर ली गई है। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोचिंग के नाम पर ठगे 57 हजार

काशीपुर: कोचिंग सेंटर में एडमिशन के नाम पर हजारों रुपये ठग लिए गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कटोराताल चौकी के तुफैल बाग निवासी जमीर अहमद खां ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बैंक प्रबंधक के पद से सेवानिवृत्त हैं। उनका पुत्र दिल्ली में रहकर पढ़ाई करता है। इस दौरान उसने लेंग्वेज इम्प्रूवमेंट कोचिग सेंटर का विज्ञापन देखकर कोचिग स्वामी से फोन पर संपर्क किया। बाद में कोचिग स्वामी खिजराबाद न्यू फ्रेंड्स कालोनी साउथ दिल्ली निवासी अनोज कुमार ने एडमिशन के नाम पर पैसे मांगे। पुत्र के कहने पर 21 दिसंबर 2020 को अनोज कुमार के बैंक खाते में 57 हजार 500 रुपये की रकम ट्रांसफर कर दी। इसके बाद भी जब बेटे को कोचिंग नहीं दी गई तो अनोज को फोन कर रकम लौटाने को कहा तो गालीगलौज कर फोन भी बंद कर लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी अनोज कुमार के खिलाफ धारा 406, 420, 504 आइपीसी में नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी