काशीपुर के मोहन व नैनीताल की मनीषा सबसे तेज धावक

ऊधमसिंह नगर, जेएनएन। मथुरा में जनवरी में होने वाली नेशनल क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप के लिए विभिन्न वर्गों से 32 खिलाड़ियों का चयन हुआ। 472 खिलाड़ियों में से दौड़ लगाकर 32 ने अपनी जगह पक्की की। काशीपुर के मोहन सैनी ने क्रॉस कंट्री ओपन के पुरुष वर्ग में व महिला में नैनीताल की मनीषा ने बाजी मारी।

खेल विभाग व राज्य एथलेटिक्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को ग्राम बैलजूड़ी स्थित केजीएन स्कूल से 18वीं राज्य क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। चैंपियनशिप में 13 जिलों से 472 धावकों ने हिस्सा लिया। महिला व पुरुष ओपन वर्ग में मोहन ने 31.28 मिनट में 10 किमी और मनीषा ने 38.29 मिनट में दौड़ पूरी की। पुरुष वर्ग में देहरादून के राजीव दूसरे व काशीपुर के सरजीत तीसरे स्थान व महिला में ऊधमसिंह नगर की नेहा दूसरे व देहरादून की शोभा राना तीसरे स्थान पर रही। मोहन नेशनल में अभी तक सात रजत पदक ले चुके हैं।

मनीषा ऊधमसिंह नगर में बीते दिनों आयोजित हुए उत्तराखंड ओलंपिक में 15 मीटर में गोल्ड झटक चुकी हैं। इससे पहले विशिष्ट अतिथि संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने हरी झंडी देकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय एथलीट व राज्य एथलेटिक्स चयन कमेटी के चेयरमैन विजेंद्र चौधरी, डीएसओ यूएस नगर रशिका सिद्दीकी, डीएसओ अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हल्द्वानी सुरेश चंद्र पांडेय, स्पोटर्स कालेज देहरादून के कोच लोकेश चौधरी आदि थे।

अंडर-20 में राकेश व सोनिया अव्वल

अंडर-20 वर्ग में पुरुषों के लिए आठ किमी और महिलाओं के लिए छह किमी दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें पिथौरागढ़ के राकेश मंडल व रुद्रप्रयाग की सोनिया ने अपना कब्जा जमाया। वहीं पुरुष वर्ग में ऊधमसिंह नगर के अंकुश और ग्रीशराम क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग में ऊधमसिंह नगर की मीनू शर्मा व टिहरी की नुजहत ने द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

अंडर-18 में आकाश व अंकिता प्रथम 

अंडर-18 वर्ग में पुरुषों के लिए छह और महिलाओं के लिए चार किलोमीटर दौड़ रखी गई। इसमें ऊधमसिंह नगर के आकाश पटेल और रुद्रप्रयाग की अंकिता ध्यानी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि पुरुष वर्ग में यूएस नगर के अजय और नैनीताल के भावेश क्रमश: द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग में पौड़ी की ममता द्वितीय व टिहरी की बबीता तृतीय स्थान पर रही।

अंडर-16 में अंकित व निकिता ने मारी बाजी 

अंडर-16 वर्ग में महिला व पुरुष वर्ग के लिए एक किलोमीटर दौड़ रखी गई। इसमें ऊधमसिंह नगर के अंकित चंद्र ने प्रथम और रुद्रप्रयाग की निकिता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि देहरादून के हिमांशु सजवान हरिद्वार के अंकित सिमार ने क्रमश: द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग में रुद्रप्रयाग की अनीशा ने द्वितीय और यूएस नगर की शिवानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कहां से कितने खिलाड़ी

जिला--------------------प्रतिभागी

यूएस नगर-----------------42

हरिद्वार--------------------20

नैनीताल--------------------26

पिथौरागढ़------------------16

रुद्रप्रयाग--------------------25

चंपावत--------------------22

उत्तरकाश------------------16

अल्मोड़ा--------------------16

बागेश्वर--------------------16

देहरादून--------------------25

कोटद्वार--------------------11

टिहरी--------------------16

पौड़ी गढ़वाल--------------------12

विजेंद्र चौधरी (चेयरमैन, राज्य एथलेटिक्स चयन समिति) का कहना है कि मथुरा में अगले माह नेशनल क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप होगा। इसके लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया है। खिलाड़ि‍यों को यहां पर ठहरने व खाने पीने का बेहतर इंतजाम किया गया था।

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने लगाया जीत का चौका

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने मेघालय को दी करारी शिकस्त, धपोला बने मैन ऑफ द मैच

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.