सिरोली कलां में 23 लोगों को लगी वैक्सीन

किच्छा में सिरोलीकलां में संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बना सैंपलिंग तेज कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:13 AM (IST)
सिरोली कलां में 23 लोगों को लगी वैक्सीन
सिरोली कलां में 23 लोगों को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, किच्छा : सिरोलीकलां में संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बना सैंपलिग तेज कर दी है। कैंप लगा 105 लोगों के सैंपल ले जांच के लिए भेजे गए हैं। एसडीएम एनसी दुर्गापाल ने कैंप का निरीक्षण कर जायजा लिया।

सिरोली कलां में कोरोना संक्रमित दो की मौत के साथ ही वहां पर संक्रमित लोगों के मिलने के कारण प्राथमिक विद्यालय के पीछे का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां पर बैरिकेडिंग प्रशासन ने करा दी। शुक्रवार शाम कार्रवाई के बाद प्रशासन ने शुक्रवार सुबह गांव में कैंप लगवा कर लोगों की सैंपलिग करवाई गई। लोगों ने सैंपलिग में अपना पूरा सहयोग दिया। इस मौके पर 23 लोगों ने वैक्सीन भी लगवाई। ईद के बाद सिरोली कलां में वैक्सीनेशन के गति पकड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है। एसडीएम एनसी दुर्गापाल ने चिकित्सा अधिकारी सीएचसी किच्छा डा. एचसी त्रिपाठी, सेक्टर मजिस्ट्रेट कपिल मोहन व राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार के साथ स्थिति का जायजा ले लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। इस दौरान पूर्व ग्राम प्रधान सईदुलरहमान, फिरदौस सलमानी, नसीम अहमद, इकरार अहमद, शकील अहमद ने अपना भरपूर सहयोग दिया। बैंक, टेलीकाम, बीमा व मीडिया कर्मियों की लगेगी वैक्सीन

जासं, रुद्रपुर : जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि भारत सरकार/राज्य सरकार द्वारा नागरिकों को कोविड-19 वैक्सीनेशन करने के दिए हैं। आठ मई से बैंक, टेलीकॉम, इंश्योरेंस कर्मियों व मीडिया कर्मियों तथा कोविड-19 के कार्यो के लिए तैनात सभी कार्मिकों को वैक्सीनेशन की कार्रवाई की जा रही है। वैक्सीनेशन के दौरान मीडिया कर्मियों तथा अन्य सभी (बैंक कर्मियों, टेलीकॉम कर्मियों, इंश्योरंस कर्मियों) वैक्सीनेशन कैंप के माध्यम से मुख्य चिकित्साधिकारी की ओर से सुनिश्चित किया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज तथा खटीमा में कैप लगाए जाएंगे। मीडिया कर्मियों के वैक्सीनेशन के लिए जिला सूचना अधिकारी से संबंधित पंजीकृत मीडियाकर्मी होने व इस अवधि में कार्य किये जाने का प्रमाण पत्र दिया जाना अनिवार्य होगा। सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट/विभिन्न प्रभारियों व कार्मिकों के वैक्सीनेशन के लिए प्रमाण पत्र अपर जिलाधिकारी/प्रभारी अधिकारी, जिला कार्यालय के स्तर से निर्गत किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी