386 के लक्ष्य में 214 ने लगवाई कोविड वैक्सीन

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी वैक्सीनेशन में गुरुवार को जिले में चार केद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन का डोज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:51 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 12:22 AM (IST)
386 के लक्ष्य में 214 ने लगवाई कोविड वैक्सीन
386 के लक्ष्य में 214 ने लगवाई कोविड वैक्सीन

जागरण टीम, ऊधमसिंह नगर : कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी वैक्सीनेशन में गुरुवार को जिले में चार केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन का डोज दिया गया। जिसमें कुल लक्ष्य 386 के मुकाबले 214 ने ही टीके लगवाए। शुक्रवार को जिला अस्पताल को छोड़कर दूसरे चार वैक्सीनेशन केंद्रों पर डोज लगाई जाएगी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.हरेंद्र मलिक ने बताया कि गुरुवार को हुए कोविड वैक्सीनेशन में जिला अस्पताल रुद्रपुर में 60, काशीपुर में 45, सिविल अस्पताल खटीमा में 63 और सीएचसी बाजपुर में 46 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड वैक्सीन लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार के लिए वैक्सीनेशन का शेडयूल तय किया गया है। इसमें जिला अस्पताल को छोड़कर काशीपुर, सीएचसी खटीमा, सीएचसी गदरपुर व निजी अस्पताल मेडिसिटी में कोविड की डोज फ्रंटलाइन वर्कर्स को दी जाएगी।

दूसरे चरण की डोज के लिए वाहन रवाना

दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन वाहन रुद्रपुर से देहरादून के लिए देर शाम रवाना हो गया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.हरेंद्र मलिक ने बताया कि इस बार कुल 8430 डोज मिलेगी। कुल 415 फ्रंटलाइन वर्कर्स जिसमें पर्यवरण मित्र, सफाई कर्मचारी शामिल हैं उन्हें कोविड की डोज दी जानी है। कोशिश यही है कि अधिक से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स वैकसीनेशन के लिए आगे आएं। इसके लिए लगातार इनको जागरूक किया जा रहा है। अब तक 1520 लोगों के पंजीकरण में कुल 947 फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों को वैकसीन का डोज दिया जा चुका है।

इधर, काशीपुर में कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर चल रहे वैक्सीनेशन के प्रथम चरण के चौथे दिन 87 लाभाíथयों में से 45 लोगों ने ही वैक्सीनेशन कराया। एलडी भट्ट अस्पताल में सीएमओ डा.देवेंद्र पंचपाल ने अस्पताल पहुंचकर वैक्सीनेशन की जानकारी जुटाई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गुरुवार को सीएमओ डा.देवेंद्र पंचपाल ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर कोरोना वैक्सीनेशन का स्थलीय निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी