ऊधमसिंह नगर जिले में 14 और मिले संक्रमित, दो की मौत

जिले में कोरोना संक्रमण घटने लगा है। शनिवार को 14 संक्रमित मिले जबकि दो लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:18 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:18 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर जिले में 14 और मिले संक्रमित, दो की मौत
ऊधमसिंह नगर जिले में 14 और मिले संक्रमित, दो की मौत

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिले में कोरोना संक्रमण घटने लगा है। शनिवार को 14 संक्रमित मिले, जिन्हें आइसोलेट किया गया है। वहीं, काशीपुर में दो संक्रमितों की मौत हो गई। दूसरी ओर, 81 लोगों स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। दूसरी ओर, वैक्सीनेशन के लिए शिविर लगाने की कवायद जोरों पर है।

जिले में वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर चल रहा है। अलबत्ता वैक्सीन आने में देरी होने से 18 वर्ष से ऊपर वालों के लिए अब भी स्थिति सही नहीं हो पाई है। 45 से 60 वर्ष तक के 2362 लोगों को प्रथम एवं 27 लोगों को दूसरी डोज दी गई। वहीं वैक्सीन न होने से राधा स्वामी सत्संग भवन एवं जीजीआइसी जसपुर में कुल 160 युवाओं को डोज लगी। एसीएमओ डा. अविनाश खन्ना ने बताया कि 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए 12 हजार वैक्सीन आ चुकी है। वैक्सीनेशन सुचारु है। शनिवार को 1690 सैंपल आरटीपीसीआर के लिए लिए गए। अब 481 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 399 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

---------- दिव्यागों के लिए हो विशेष व्यवस्था

संस, बाजपुर : भाजपा नेता गौरव शर्मा ने जिलाधिकारी रंजना राजगुरु को ज्ञापन देकर प्रत्येक विकासखंड के अस्पतालों में दिव्यांगों को वैक्सीन लगाने के लिए विशेष व्यवस्था की मांग की है। कहा कि दिव्यांगों को शिविर तक आने-जाने में सहायक की आवश्यकता होती है। ऐसे में शिविरों में सभी लोग नहीं पहुंच सकते हैं। इससे कई दिव्यांग टीकाकरण से वंचित हो जा रहे हैं। ऐसे में दिव्यांगों के लिए कोई एक दिन तय न होकर रोजाना ही वैक्सीनेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

chat bot
आपका साथी