12 तीर्थयात्री निकले पॉजीटिव, बैरंग लौटाया

खटीमा में उत्तर प्रदेश पीलीभीत से मां पूर्णागिरी धाम को जा रहे 12 तीर्थयात्री मझोला बैरियर पर जांच में पॉजीटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:36 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:36 AM (IST)
12 तीर्थयात्री निकले पॉजीटिव, बैरंग लौटाया
12 तीर्थयात्री निकले पॉजीटिव, बैरंग लौटाया

संवाद सहयोगी, खटीमा : उत्तर प्रदेश पीलीभीत से मां पूर्णागिरी धाम को जा रहे 12 तीर्थयात्री मझोला बैरियर पर जांच में पॉजीटिव पाए गए। इससे हड़कंप मच गया। सभी को बैरंग लौटा दिया गया।

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड सीमा के हल्दी चेक पोस्ट पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस द्वारा सख्ती से चेकिंग की जा रही है। वहीं स्वास्थ्य

की टीम द्वारा नियमित रुप से बाहर राज्यों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच करने में लगी हुई है। शुक्रवार को पीलीभीत जनपद से 12 लोग मां पूर्णागिरी धाम को जाने के लिए बैरियर पर पहुंचे। जहां सभी की रैपिड एंटीजन जांच की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। एसएसआइ लक्ष्मण सिंह जगवाण ने बताया कि सीमा पर बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को पंजीकरण एवं निगेटिव रिपोर्ट के बिना प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम नियमित रूप से लोगों की जांच करने में जुटी हुई है। जिले में मिला एक कोरोना संक्रमित

जासं, रुद्रपुर : कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर जहां जिले में पूरी तरह लगाम लग चुकी है। वहीं एक्टिव होम आइसोलेट किए गए लोगों की संख्या भी अपने निचले स्तर पर है। शुक्रवार को जिले में एक कोरोना संक्रमित के मिलने की पुष्टि की गई। साथ ही कुल 1252 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए।

एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि देहरादून से 10 हजार दूसरी डोज मिल जाने के बाद वैक्सीनेशन में तेजी आ गई है। इसमें 18 से 44 वर्ष के कुल 312 लोगों को जहां वैक्सीन की डोज दी गई। पहली डोज न मिलने से इस वर्ग में अभी वैक्सीनेशन का आंकड़ा बेहतर नहीं है। वहीं 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए मिली दूसरी डोज में कुल 4376 लोगों को डोज दी गई, जिसमें 652 को पहली व 3724 को दूसरी डोज दी गई। एसीएमओ ने बताया कि 18 वर्ष के लिए पहली डोज मिलने की संभावना फिलहाल अभी नहीं है। मुख्यालय से बताया गया है कि वैक्सीन की डोज के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी