जिले में महालक्ष्मी किट योजना में 1035 महिलाएं होंगी लाभांवित

रुद्रपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 06:37 PM (IST)
जिले में महालक्ष्मी किट योजना में 1035 महिलाएं होंगी लाभांवित
जिले में महालक्ष्मी किट योजना में 1035 महिलाएं होंगी लाभांवित

जासं, रुद्रपुर : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना' का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सरकार बेटियों के प्रति संवेदनशील है। योजना के तहत प्रदेश के 16929 लाभार्थियों को उपहार के तौर पर किट दिया जाएगा। इस मौके पर जिलाधिकारी रंजना राजगुरु, विधायक राजकुमार ठुकराल ने कलक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना के शुभारंभ पर जिले की उन प्रथम दो बालिकाओं/जुडवा बालिकाओं के जन्म पर माता व नवजात कन्या शिशु को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट देकर सम्मानित किया। लाभार्थी मीना, ज्योति, रीमा, पूजा दास, मनीषा, खुशबु, शहनाज, समरीन खान, हिना, रश्मि, अक्शा को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट देकर सम्मानित किया गया। डीपीओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि जिले की 1035 पहली बार बच्चियों को जन्म देने वाली महिलाएं चिह्नित की गई हैं। शनिवार को 11 महिलाओं को योजना से लाभान्वित किया गया। ईउ-उल-जुहा पर बनाए रखें शांतिपूर्ण माहौल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने ईद-उल-जुहा पर्व पर शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए मस्जिदों के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक की। सभी ने कार्यक्रम को सांकेतिक रूप में मनाने की बात कही।

डीएम रंजना ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक में कहा कि सभी मस्जिदों पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगाना सुनिश्चित करें। खुले में कुर्बानी न हो, मस्जिद प्रमुख इसका विशेष ध्यान रखें। कोई अप्रिय घटना भी घटित न हो। इसके लिए आपस में समन्वय बनाकर पर्व को मनाएं। सुरक्षा की दृष्टि से मस्जिदों में कमेटी के सदस्य (अधिकतम 10 व्यक्ति) ही नमाज अदा करेंगे। अन्य लोग अपने घरों में नवाज अदा करें। वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करें, जिससे अधिक से अधिक लोगों की वैक्सीन लगाई जा सके। डीएम ने सभी एसडीएम व नगर निकायों को सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई आदि की समुचित व्यवस्था पूर्व में सुनिश्चित करने को कहा। एसडीएम अपने क्षेत्र के सेल्टर हाऊस की वस्तुस्थिति जल्द उपलब्ध कराएं। इस मौके पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एडीएम जगदीश चंद्र कांडपाल, ओसी मुक्ता मिश्रा, मस्जिद प्रमुख नासिर खां, मौलाना आरिफुल कादरी, डाक्टर शाहिद रजा, मुन्यिाज अली, बाबू खान, हाजी नवी रजा, शमसुलहक मलिक साबिर हुसैन मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी