युवा वर्ग अपनी शक्ति को पहचाने: किशोर उपाध्याय

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: वनाधिकार आंदोलन की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:48 PM (IST)
युवा वर्ग अपनी शक्ति को  पहचाने: किशोर उपाध्याय
युवा वर्ग अपनी शक्ति को पहचाने: किशोर उपाध्याय

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: वनाधिकार आंदोलन की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व आंदोलन की अगुआई कर रहे किशोर उपाध्याय ने कहा कि युवा अपनी शक्ति को पहचाने और अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाए। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल युवाओं को गुमराह कर रहे हैं इससे बचना होगा। इस अवसर पर उन्होंने नगरपालिका क्षेत्रांतर्गत 18 टीमों को क्रिकेट किट भी वितरित की।

सामुदायिक मिलन केंद्र बौराड़ी में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि टिहरी रूरल प्रीमियम लीग के माध्यम से खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया जाएगा। इसके तहत जल्द ही न्याय पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला व निकाय स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी टीआरपीएल की विजेता टीम को एक लाख 51 हजार रुपये व उप विजेता टीम को एक लाख एक हजार की राशि इनाम में दी जाएगी। अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को एकेडमी में भी प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अन्य जातियों को भी ओबीसी में शामिल करने का निर्णय लिया है इसलिए प्रदेश सरकार को भी उत्तराखंड को ओबीस में शामिल करवाना चाहिए। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप, जिलाध्यक्ष राकेश राणा, नगरपालिका चंबा अध्यक्ष सुमना रमोला, प्रवीण भंडारी, प्रदेश सचिव शांति भट्ट, पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत, कुलदीप पंवार, आनंद बेलवाल, देवेंद्र नौडियाल, एनएसयूआइ अध्यक्ष हरिओम भट्ट, असद आलम, अमित चमोली आदि मौजूद थे।

आउटरीच कमेटी की बैठक हुई

सामुदायिक मिलन केंद्र में कांग्रेस की आउटरीच कमेटी की बैठक में कमेटी के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार, महंगाई व बेरोजगारी बढ़ी है। बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है वहीं बेरोजगारों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है जिस कारण बेरोजगार सड़कों पर भटक रहे हैं। बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश अध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट, महिला जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी