टिहरी: ऑलवेदर रोड के रास्ते से गिरकर युवक की मौत, ग्रामीणों का हंगामा

बीती रात उत्तरकाशी से शादी में चंबा के मंजुड़ गांव आए एक युवक की ऑल वेदर रोड के पैदल रास्ते में गिरने मौत हो गई। सुबह युवक का शव मिलने पर ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई। ग्रामीण ऑल वेदर रोड निर्माण कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा कर रहे।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 09 Dec 2020 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 09 Dec 2020 04:03 PM (IST)
टिहरी: ऑलवेदर रोड के रास्ते से गिरकर युवक की मौत, ग्रामीणों का हंगामा
टिहरी: पैदल रास्ते से ऑलवेदर रोड में गिरने से युवक की मौत।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। उत्तरकाशी से शादी में चम्बा आए युवक की बीती रात ऑलवेदर रोड निर्माण स्थल के पास मंज्यूड़ गांव के क्षतिग्रस्त पैदल रास्ते से गिरकर मौत हो गई। घटना का पता सुबह चला जब युवक का शव ऑलवेदर रोड के किनारे पड़ा मिला। मंज्यूड़ के ग्रामीणों ने ऑलवेदर रोड और सुरंग निर्माण कंपनी भारत कंस्ट्रक्शन के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। गुस्साए ग्रामीणों ने चंबा थाने में निर्माण कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का दर्ज मुकदमा दर्ज करने के संबंध में तहरीर दी और सुरंग का निर्माण कार्य बंद करा दिया।

बुधवार सुबह चंबा में ऑलवेदर रोड सुरंग निर्माण स्थल के पास सड़क किनारे एक युवक का शव मिलने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। पुलिस ने शव की शिनाख्त संदीप पंवार(33 वर्ष) पुत्र स्व. मेघ सिंह पंवार निवासी जोशियाड़ा उत्तरकाशी के रुप में की। पुलिस के मुताबिक युवक की ऑलवेदर रोड के ऊपर से मंज्यूड़ गांव के पैदल रास्ते से गिरने से मौत हुई है। इसकी जानकारी मिलते ही मंज्यूड़ के ग्रामीणों ने मौके पर हंगामा किया और निर्माण कंपनी भारत कंस्ट्रक्शन और बीआरओ पर लापरवाही का आरोप लगाया। 

ग्रामीणों ने कहा कि पिछले काफी समय से वह निर्माण कंपनी से गांव के क्षतिग्रस्त पैदल रास्ते की मरम्मत की मांग और रेलिंग लगाने के लिए बोल रहे थे लेकिन कंपनी ने उनकी नहीं सुनी। जिस कारण आज एक युवक की मौत हो गई थी। अगर रास्ते में रेलिंग होती तो यह हादसा नहीं होता। ग्रामीणों ने चंबा थाने में भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के संबंध में तहरीर देकर सुरंग का निर्माण कार्य बंद करा दिया है। 

एसडीएम फिंचाराम चौहान ने बताया कि ग्रामीणों ने कंपनी के खिलाफ तहरीर दी है। ग्रामीणों ने काम बंद करा दिया है। उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में प्रधान कुसुम नेगी, पूर्व प्रधान महावीर नेगी, संजय मैठाणी, बैशाखी देवी, संजय रावत, सोहनवीर सजवाण, सुनीता देवी आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: मणिमाई मंदिर के पास टेंपो ट्रैवलर और टैंकर की भीषण टक्कर, चार लोगों की मौत

chat bot
आपका साथी