ऑलवेदर रोड पर टनल के पास पुस्‍ता निर्माण के दौरान मजदूर की मौत

चंबा के दिखोलगांव के पास बन रही टलन के पास दिवाल निर्माण के दौरान कंक्रीट मिक्सर लिफ्ट मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 06:25 PM (IST)
ऑलवेदर रोड पर टनल के पास पुस्‍ता निर्माण के दौरान मजदूर की मौत
निर्माण कार्य के दौरान कंक्रीट मिक्सर लिफ्ट मशीन गिरने से श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया।

टिहरी, जेएनएन। चंबा के दिखोलगांव के पास बन रही टलन के पास दिवाल निर्माण के दौरान कंक्रीट मिक्सर लिफ्ट मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। जानकारी के अनुसार चंबा के दिखोल गांव के समीप बन रही टनल के बाहर दीवाल निर्माण का कार्य चल रहा था।

रविवार को अन्य मजदूरों के साथ ही अरशद 24 पुत्र महबूब निवासी ग्राम कासिमपुर पो. खास पालड़ी थाना मिर्जापुर सहारनपुर उत्तरप्रदेश कार्य कर रहा था। दोपहर करीब एक बजे निर्माण कार्य के दौरान उसके ऊपर कंक्रीट मिक्सर लिफ्ट मशीन गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर चंबा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल मजदूर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंबा लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी चंबा सुंदरम शर्मा का कहना है कि मृतक को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। मृतक यहां पर भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी में पिछले तीन सालों से कार्य कर रहा था यहां पर ऑलवेदर रोड का कार्य चल रहा है।

 अस्थि ले जा रहे एक परिवार की कार खेत में पलटी

फरीदाबाद से हरिद्वार अस्थि ले जा रहे एक परिवार की कार रुड़की के नारसन में मोहम्मदपुर पावर हाउस के पास एक खेत में पलट गई। हादसे में महिला समेत तीन लोग घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में उपचार दिलाया गया।पुलिस के मुताबिक रविवार की सुबह फरीदाबाद निवासी मनोज अपने परिवार के संजय, अंजली, रिया और तुषार के साथ अस्थियां लेकर अपनी कार से हरिद्वार जा रहे थे। मनोज गंगनहर पटरी से होकर आ रहे थे। जैसे ही इनकी कार मोहम्मदपुर पावर हाउस के पास पहुंची तो अचानक ही सामने एक मोड आ गया। मोड इतना तीव्र था कि कार नियंत्रण से बाहर हो गई। कार अनियंत्रित होकर सड़क से करीब आठ फीट गहरे खेत में जाकर पलट गई। हादसे में मनोज, अंजली समेत तीन लोग चोटिल हो गये। हादसा होते देख आसपास के ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। पुलिस को भी सूचना दी गई। आननफानन में पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कार में फंसे व्यक्तियों को बाहर निकाला। तीनों घायलों को सरकारी अस्पताल में भेजा गया। पुलिस ने कार को सीधा करके खेत से बाहर निकाला। इसके बाद ही सभी लोग अपने गंतव्य की तरफ रवाना हुए।

यह भी पढ़ें: एम्स निदेशक रवि कांत बोले, सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम के लिए टीकाकरण जरूरी

chat bot
आपका साथी