उत्तराखंड मुक्त विवि की परीक्षा 15 से शुरू

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी में 15 सितंबर से उत्तराखंड मुक्त विवि की ग्रीष्मकालीन सत्र 2020-21 की परीक्षाएं शुरू होंगी जो पांच अक्टूबर तक चलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 05:06 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 11:18 PM (IST)
उत्तराखंड मुक्त विवि की परीक्षा 15 से शुरू
उत्तराखंड मुक्त विवि की परीक्षा 15 से शुरू

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी में 15 सितंबर से उत्तराखंड मुक्त विवि की ग्रीष्मकालीन सत्र 2020-21 की परीक्षाएं शुरू होंगी जो पांच अक्टूबर तक चलेंगी। दो पालियों में परीक्षा संपन्न करवाई जाएगी। प्रथम पाली सुबह नौ से 11 बजे व द्वितीय पाली की परीक्षा 12 बजे से दो बजे तक चलेंगी।

उत्तराखंड मुक्त विवि परीक्षा केंद्र के समन्वयक डा. डीपीएस भंडारी व प्राचार्य डा. रेनू नेगी ने बताया कि परीक्षा के दौरान केंद्र पर प्रवेश पत्र के अलावा किसी भी प्रकार के मुद्रित कागज, कैलकुलेटर, मोबाइल तथा अन्य किसी प्रकार का इलेक्ट्रानिक उपकरण लाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। यदि किसी परीक्षार्थी के पास उक्त सामग्री पाई जाती है तो उसे परीक्षा से वंचित किया जा सकता है और इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी संबंधित परीक्षार्थी की होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान बिना मास्क एवं सैनिटाइजर के किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। महाविद्यालय नरेंद्रनगर में प्रवेश तिथि 20 तक बढ़ी

नरेन्द्रनगर : धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेन्द्रनगर में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश पंजीकरण की तिथि 20 सितंबर तक बढ़ाई गई है। महाविद्यालय के प्राचार्या प्रो. प्रीति कुमारी ने बताया कि छात्रों के हित को देखते हुए महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश के लिए आनलाइन तथा आफलाइन के विकल्प खुले रखे हैं। अभ्यर्थी किसी भी विकल्प को चुन कर प्रवेश आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

प्राचार्या ने बताया कि आफलाइन पंजीकरण करने वाले छात्रों की सुविधा के लिए संकायवार समितियों का गठन किया गया है। जिसमें कला संकाय के प्रवेश आवेदनों को जमा करने के लिए डा. सुधा रानी, डा. ईरा सिंह, विज्ञान संकाय के लिए डा. यूसी मैठाणी, डा. शैलजा रावत, वाणिज्य संकाय के लिए डा. हिमांशु जोशी, डा. सोनिया, पत्रकारिता के लिए डा. विक्रम सिंह, पर्यटन के लिए डा. संजय सिंह महर एवं बीएससी गृह विज्ञान के लिए डा. सोनी तिलारा को प्रभारी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी