सुबोध ने आपदा प्रभावित गांवों का लिया जायजा

संवाद सूत्र, नरेंद्रनगर: कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने नरेंद्रनगर विधानसभा के अतिवृष्टि प्रभावित गांवो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 09:49 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 09:49 PM (IST)
सुबोध ने आपदा प्रभावित  गांवों का लिया जायजा
सुबोध ने आपदा प्रभावित गांवों का लिया जायजा

संवाद सूत्र, नरेंद्रनगर: कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने नरेंद्रनगर विधानसभा के अतिवृष्टि प्रभावित गांवों का भ्रमण कर गांवों में हुए नुकसान का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए किए प्रभावित गांवों में बुनियादी सुविधाएं तत्काल बहाल की जाए जिससे ग्रामीणों को राहत मिल सके। इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें समस्याएं बतायी। मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की उनकी समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण किया जाएगा।

बीती 24 अगस्त को विधानसभा के पट्टी दोगी व धमानस्यूं पट्टी के कई गांवों में काफी नुकसान हुआ था। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने प्रभावित गांव मंजियाड़ी, तिमली, बबलियाना आदि गांवों में पहुंचकर प्रभावितों की समस्या सुन गांवों में हुए नुकसान का जायजा लिया। इस अवसर पर मंत्री ने आपदा से हुई क्षति का शीघ्र आंकलन कर प्रभावित को मुआवजा देने के निर्देश अधिकारियों को मौके पर दिए। इसके अलावा उन्होंने लोनिवि व पीएमजीएसवाइ नरेंद्रनगर को बंद मार्ग खोलने के तत्काल निर्देश दिए। मंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि ग्रामीणों की को जो खेतों व गूल आदि का नुकसान हुआ है उन्हें तत्काल दुरुस्त किया जाए। उन्होंने बताया कि प्रभावित ग्रामीणों को तत्काल राहत मुहैया कराई गई है शेष कार्यों को भी जल्द पूरा किया जाएगा। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, एसडीएम युक्ता मिश्रा सहित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। छह ग्रामीण सड़कें बंद, ग्रामीणों की बढ़ी परेशानियां

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: बीते दिनों हुई बारिश से आधा दर्जन ग्रामीण सड़कें बंद होने के कारण ग्रामीणों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। सड़कें बंद होने से जहां ग्रामीणों का आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। वहीं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को पांच से तीन किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है।

बीते दिनों हुई बारिश से विनयखाल-गेंवाली, गहड़-पल्यापाट, गुलर-नाई-मिडात, घुत्तु-गंगी, गजा-तमियार, कोल-कोडारना ग्रामीण मोटर मार्ग बंद पड़े हैं। मोटर मार्ग बंद होने के कारण ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी है। इससे एक तरफ व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाने की चुनौती बनी है, वहीं दूसरी ओर पीठ पर खाद्यान्न ढोकर पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। विनयखाल-गेंवाली मोटर मार्ग पिछले एक माह से बंद पड़ा है। इससे ग्रामीणों का अन्य जगह से संपर्क कटा है। वहीं स्कूली बच्चों को भी पांच किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। गेंवाली के पूर्व प्रधान बचन सिंह रावत का कहना है कि सड़क गांव के पास पूरी तरह बालगंगा नदी के जलस्तर बढ़ने से बह गई थी, तबसे ग्रामीण पांच किमी पैदल नापना पड़ रहा है। सड़कें बंद होने से गांवों में खाद्यान्न सहित आवश्यक वस्तुओं की समय पर आपूर्ति नहीं हो पा रही है। वहीं ग्रामीण मोटर मार्गों पर जगह-जगह मलबा आने व बारिश से पुश्ते क्षतिग्रस्त होने से आवागमन जोखिम भरा बना है।

chat bot
आपका साथी