टिहरी में गुलदार की खाल के साथ वन्यजीव तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे, मुकदमा दर्ज

टिहरी में पुलिस ने गुलदार की खाल के साथ वन्यजीव तस्कर को धर-दबोचने में सफलता हासिल की है। आरोपित के पास से गुलदार की खाल बरामद की गई है। फिलहाल तस्कर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 01:03 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 01:03 PM (IST)
टिहरी में गुलदार की खाल के साथ वन्यजीव तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे, मुकदमा दर्ज
टिहरी में गुलदार की खाल के साथ वन्यजीव तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे, मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। टिहरी में पुलिस ने गुलदार की खाल के साथ वन्यजीव तस्कर को धर-दबोचने में सफलता हासिल की है। आरोपित के पास से गुलदार की खाल बरामद की गई है। फिलहाल, तस्कर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  

एसएसपी टिहरी तृप्ति भट्ट ने बताया कि थाना मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत गरुड़ चट्टी पुल के पास एसओजी टिहरी की टीम ने प्रकाश (55 वर्ष) पुत्र घनश्याम निवासी ग्राम भूखंडी, पट्टी तल्ला उदयपुर, थाना लक्ष्मण झूला, जनपद पौड़ी गढ़वाल को एक गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार किया। 

एसओजी ने खाल की पहचान करने के लिए तत्काल मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया। इस पर डिप्टी रेंजर बलबीर सिंह पंवार और वन दरोगा अनुज उपाध्याय मौके पर पहुंचे। उन्होंने जंगली जानवर की खाल का जांच कर गुलदार की खाल होना बताया। अभियुक्त प्रकाश पुत्र घनश्याम पर थाना मुनिकीरेती में भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 संशोधन 2006 में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। 

यह भी पढ़ें- देहरादून: पुलिस ने कार में लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी, आरोपित फरार; मुकदमा दर्ज

chat bot
आपका साथी