दो घंटे बंद रहा ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के बेमर के पास पहाड़ी से मलबा आने के का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:21 PM (IST)
दो घंटे बंद रहा ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे
दो घंटे बंद रहा ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे

संवाद सहयोगी, नई टिहरी:

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के बेमर के पास पहाड़ी से मलबा आने के कारण राजमार्ग करीब दो घंटे बाधित रहा। राजमार्ग बाधित होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

मंगलवार को ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे के बेमर में पहाड़ी से मलबा आ गिरा इस कारण राजमार्ग सुबह करीब नौ बजे अवरुद्ध हो गया इस दौरान राजमार्ग पर काफी संख्या में छोटे-बड़े वाहन फंसे रहे। सुबह तक बारिश जारी थी जिस कारण मलबा हटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हाईवे अवरुद्ध होते ही यहां पर जेसीबी लगाई गई और मलबा हटाने के बाद करीब 11 बजे हाईवे को आवागमन के लिए सुचारु किया। बेमर, सोनी गांव, फकोट, भिन्न आदि जगहों पर हाईवे संवेदनशील बना है। यहां पर पहाड़ी से मलबा आने के कारण समय-समय पर हाईवे बाधित हो जाता है। बीती रविवार को छोड़कर पिछले पांच दिनों से हाईवे में उक्त स्थानों पर मलबा आने के कारण बाधित होता रहा। बारिश के कारण बूढ़ाकेदार-अंयारखाल स्टेट हाईवे भी किमी 16 पर बाधित हो गया है। इस मार्ग को खुलने में कुछ और दिन लगने की संभावना है।

21 ग्रामीण सड़कें बंद

नई टिहरी: लगातार हो रही बारिश से जिले की 21 ग्रामीण सड़के बंद हो गई है जिस कारण ग्रामीणों का आवागमन बुरी तरह प्रभावित हो गया। सबसे ज्यादा परेशानी क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने में हो रही है।

पूर्व में हुई बारिश से जिले की ग्यारह ग्रामीण सड़के बंद पड़ी थी, लेकिन सोमवार शाम से लगातार बारिश से बारह अन्य मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं। अब 21 सड़कें बंद हैं इनमें मठियाली- मंजियाड़ी, सुपाणा-धारी, हिडोलाखाल-शिवपुरी, जाजल-हाडीसैरा, चाचकांडा, गुलर- सल्डोगी, खरसाड़ा-कोट, सल्डोगी- कसमोली, रामपुर-श्यामपुर, हिडोलाखाल- सोनी, हिडोलाखाल-सोनी, इठारना-कुखुई, बागवाटा-कांडीखाल, भरपूर बौंठ, विनयखाल-गेंवली, गहड़-पल्यापाटल, गजा-तिमयार, गुल्लर-भगवासेरा, हिडोलाखाल-शिवपुर, खाड़ी-पिपलेथ व ताछला-नौर शामिल हैं। सड़कें बंद होने से जहां ग्रामीणों को जहां आवागमन से जूझना पड़ रहा है वहीं क्षेत्र में खाद्यान्न संकट भी पैदा हो गया है। सड़कें बंद होने से ग्रामीणों का अन्य जगहों से संपर्क कट गया है।

chat bot
आपका साथी