उत्तराखंड: एक बार फिर चर्चाओं में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, जानिए वजह

Shri Dev Suman University श्रीदेव सुमन विवि के कुलसचिव डा. सुधीर बुड़ाकोटी एक बार फिर से चर्चा में हैं। कार्यभार ग्रहण करने के बाद से वह मुख्यालय में नहीं बैठ रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें नोटिस जारी किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 12 Dec 2020 11:28 AM (IST) Updated:Sat, 12 Dec 2020 11:28 AM (IST)
उत्तराखंड: एक बार फिर चर्चाओं में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, जानिए वजह
एक बार फिर चर्चाओं में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। Shri Dev Suman University श्रीदेव सुमन विवि के कुलसचिव डा. सुधीर बुड़ाकोटी एक बार फिर से चर्चा में हैं। कार्यभार ग्रहण करने के बाद से वह मुख्यालय में नहीं बैठ रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें नोटिस जारी करने के साथ ही राजभवन को पत्र भेजकर प्रकरण से अवगत कराया दिया है।

सुधीर बुड़ाकोटी को 25 नवंबर को दूसरी बार कुलसचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई। इससे पहले सितंबर 2019 में उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन विवि मुख्यालय में न बैठने की शिकायत के चलते सरकार ने 12 जून 2020 को उन्हें छह महीने के लिए उच्च शिक्षा राज्यमंत्री के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया था। 

विवि सूत्रों के मुताबिक उन्होंने दो दिसंबर को कुलपति की गैरमौजूदगी में पदभार संभाला और इसके बाद सरकारी वाहन लेकर मुख्यालय से नदारद हो गए। वाहन ले जाने के लिए भी कुलपति की अनुमति नहीं ली। इस पर विवि प्रशासन ने नौ दिसंबर को उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया। इस बीच, 10 दिसंबर को उन्होंने सरकारी वाहन मुख्यालय में भेज दिया, पर खुद वहां नहीं आए। 

इस संबंध में कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी का कहना है कि वह इस संबंध में कुछ भी जानकारी नहीं दे सकते हैं। विवि प्रशासन ने इस संबंध में शासन और राजभवन को पत्र भेजकर स्थिति से अवगत करा दिया है। उधर, कुलसचिव डॉ. बुड़ाकोटी से मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन संपर्क हो नहीं पाया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में विवि-डिग्री कॉलेज खोलने को SOP जारी, सभी छात्रों को कराना होगा Covid टेस्ट; जानें पूरी गाइडलाइन

chat bot
आपका साथी