भिलंगना की सबसे बड़ी रिग रोड पर गड्ढे ही गड्ढे

भिलंगना ब्लाक की सबसे लंबी और लगभग चालीस साल पुरानी रिग रोड घनसाली-अखोड़ी-धमातोली मूलगढ़ सड़क बदहाल स्थिति में है। इस सड़क पर सबसे ज्यादा आवागमन होता है लेकिन कई जगह सड़क पर गड्ढे बने हैं जहां वाहन हिचकौले खाकर निकलते हैं।

JagranTue, 21 Sep 2021 03:00 AM (IST)
भिलंगना की सबसे बड़ी रिग रोड पर गड्ढे ही गड्ढे

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: भिलंगना ब्लाक की सबसे लंबी और लगभग चालीस साल पुरानी रिग रोड घनसाली-अखोड़ी-धमातोली, मूलगढ़ सड़क बदहाल स्थिति में है। इस सड़क पर सबसे ज्यादा आवागमन होता है, लेकिन कई जगह सड़क पर गड्ढे बने हैं, जहां वाहन हिचकौले खाकर निकलते हैं। यही नहीं यह रिग रोड कई जगह पर संकरी है, जो दुर्घटनाओं को निमंत्रण दे रही है। बदहाल सड़क के कारण क्षेत्रवासियों को गंतव्य तक पहुंचने में समय भी ज्यादा लगता है।

करीब 40 साल पुरानी घनसाली-अखोड़ी-धमातोली-मूलगढ़ रिग रोड 60 किलोमीटर तक बनी है। प्रखंड की सबसे बड़ी रिग रोड की विभाग सुध नहीं ले रहा है। यह सड़क, अखोड़ी, धमातोली आदि जगह काफी संकरी है, जिससे वाहन चालकों को यहां पर संभल कर चलना पड़ता है। सड़क पर धमातोली, मैगाधार, सांकरी, कोटी आदि जगह पर गड्ढे बने हैं, जिससे गड्ढों पर कई बार वाहन अनियंत्रित हो जाते हैं। इतनी साल पुरानी सड़क भी खस्ताहाल बनी है। सड़क पर पांच साल पूर्व किया गया डामर भी कई जगह उखड़ गया। सड़क पर मैगाधार, कोटी आदि जगह पर पानी के स्त्रोत हैं। यहां पर पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं की गई, जिस कारण पानी सड़क पर बहता है और इससे सड़क खस्ताहाल बनी रहती है। कीर्तिनगर प्रखंड की गहड़-पल्यापाटी सड़क की स्वीकृति वर्ष 2018-19 में हुई थी। इसमें 10 किलोमीटर सड़क अभी निर्माणाधीन है, जिसे पीएमजीएसवाइ बना रहा है। आधा से अधिक सड़क का निर्माण हो चुका है और इस पर छोटे वाहन भी चलते हैं। इस मार्ग पर किमी तीन व पांच पर अगस्त माह में बादल फटने से सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो रखी है, जिससे इस पर भी एक माह से अधिक समय से आवागमन ठप पड़ा है। यही हालत कीर्तिनगर प्रखंड के झिझणीसैड़- कोटी-जखेड़ मोटर मार्ग की है। दस किलोमीटर सड़क वर्ष 2018 में बन गई थी और पिछले मार्च माह में सड़क पर डामरीकरण का कार्य भी हुआ लेकिन यह सड़क भी अकसर जगह-जगह भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो जाती है, जिससे ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित होता है।

-------------- इस सड़क के डामरीकरण के लिए धन स्वीकृत हो गया है। बरसात के बाद गड्ढ़ों को भरकर फिर डामरीकरण किया जाएगा। सड़क चौड़ीकरण के लिए अभी तक धनराशि उपलब्ध नहीं हो पाई है।

बीसी नौटियाल

अधिशासी अभियंता लोनिवि घनसाली ------------- गहड़-पलयापाटी सड़क पिछले माह बादल फटने से क्षतिग्रस्त हुई है। यहां पर दस लाख रुपये के स्कबर बनाए गए हैं। सड़क की मरम्मत को इस्टीमेट भेजा गया है। झिझणीसैंण-कोटी-जखेड़सड़क को भी ठीक किया जाएगा।

हेमंत नौटियाल

सहायक अभियंता पीएमजीएसवाई कीर्तिनगर

रिग रोड मामले में लोनिवि को सड़क के गड्ढे ठीक करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बरसात के बाद यहां पर डामरीकरण किया जाएगा।

शक्तिलाल शाह, विधायक घनसाली टिहरी गढ़वाल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.