सुनो..सुनो 42 गांवों में नहीं बज रही फोन की घंटियां

पिछले एक माह से भी अधिक समय से बीएसएनएल की लचर सेवा से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 03:00 AM (IST)
सुनो..सुनो 42 गांवों में नहीं बज रही फोन की घंटियां
सुनो..सुनो 42 गांवों में नहीं बज रही फोन की घंटियां

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: पिछले एक माह से भी अधिक समय से बीएसएनएल की लचर सेवा से लोग परेशान हैं। आए दिन ब्रॉडबैंड, मोबाइल और बेस फोन सेवा ठप हो जाती है। जिला मुख्यालय के सहित जिले के कई अन्य क्षेत्रों में सेवा बाधित रहने से जहां ऑनलाइन कार्य प्रभावित हो रहे हैं, वहीं उपभोक्ताओं का अन्य जगह से संपर्कभी कटा हुआ है। तीन पट्टियों के 42 गांवों में एक माह से ज्यादा समय से फोन की घंटियां नहीं सुनाई दी हैं।

जब जिला मुख्यालय में ही बीएसएनएल सेवा लड़खड़ाई हुई हैं, तो दूरस्थ क्षेत्रों की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। जिला मुख्यालय में बीएसएनएल की सेवा परेशानी का सबब बनी है, आए दिन ब्रॉडबैंड, मोबाइल सेवा बाधित होती रहती है। कई बार दिन में घंटों सेवा बाधित रहती है तो कभी पूरे दिन सेवा ठप रहने से लोग खासा परेशान हैं। ब्रॉडबैंड बाधित रहने से जहां सरकारी व बैंकिग संबंधी कार्य प्रभावित हो रहे हैं, वहीं उपभोक्ता भी अपनों से बात नहीं कर पा रहे हैं। जिला मुख्यालय में पिछले एक महीने से अधिक समय से दिन में कई बार सेवा बाधित हो जाती है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा भिलंगना, नरेंद्रनगर और नैनबाग के दूरस्थ क्षेत्रों में भी सेवा पूरी तरह चरमरा गई है। नैनबाग के इडवालस्यूं पट्टी के 15 गांवों व थातीकठूड़ पट्टी के करीब 12 गांवों व दोगी पट्टी के 15 गांवों में यह समस्या बनी है। इन जगह पर तो कई दिनों तक मोबाइल से बात नहीं हो पाती है, जिससे उपभोक्ताओं में आक्रोश है। नरेंद्रनगर के दोगी क्षेत्र निवासी जगमोहन सिंह, भिलंगना के थातीकठूड़ निवासी धर्म सिंह जखेड़ी, भूपेंद्र सिंह नेगी, नैनबाग निवासी जसवीर सिंह का कहना है कि शिकायत के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही। - इन क्षेत्रों में बनी है समस्या

गेंवाली, थातीकठूड़, भिगुन, जखाणा, दोगी, गजा, नैनबाग, इडवालस्यू, लसेर। - कई जगह निर्माण कार्य के चलते केबिल कट जाती है, जिससे सेवा बाधित हो रही है वहीं कोविड के चलते कर्मचारियों की कमी के कारण भी समस्या हो रही है। सेवा को सुचारू रखने का प्रयास किया जा रहा है।

बीएस नेगी

सहायक महाप्रबंधक, बीएसएनएल नई टिहरी

chat bot
आपका साथी