सूचना नहीं मिलने पर पहुंचे कम फरियादी, नाराजगी जताई

जिलास्तरीय रोस्टर के अंतर्गत कंडीसौड़ तहसील मुख्यालय सभागार में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। गांवों तक सूचना नहीं पहुंचने पर बहुत कम फरियादी पहुंचे। इस पर जनप्रतिनिधियों ने एसडीएम के सम्मुख गहरी नाराजगी जाहिर की। एसडीएम ने बैठक में पीएमजीएसवाई एवं वन विभाग के अधिकारियों के नहीं आने पर स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में मात्र 38 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 10:48 PM (IST)
सूचना नहीं मिलने पर पहुंचे कम  फरियादी, नाराजगी जताई
सूचना नहीं मिलने पर पहुंचे कम फरियादी, नाराजगी जताई

संवाद सूत्र, कंडीसौड़ : जिलास्तरीय रोस्टर के अंतर्गत कंडीसौड़ तहसील मुख्यालय सभागार में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। गांवों तक सूचना नहीं पहुंचने पर बहुत कम फरियादी पहुंचे। इस पर जनप्रतिनिधियों ने एसडीएम के सम्मुख गहरी नाराजगी जाहिर की। एसडीएम ने बैठक में पीएमजीएसवाई एवं वन विभाग के अधिकारियों के नहीं आने पर स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में मात्र 38 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

एसडीएम रविंद्र कुमार जुवांठा की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में अधिकांश शिकायतें आलवेदर रोड कटिग के बाद कार्यदायी संस्था बीआरओ की गंभीर लापरवाही, तानाशाही कार्य शैली, जन सुविधाएं ध्वस्त करने के साथ जनता को डराने धमकाने को लेकर थी। पूर्व प्रमुख जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि कार्यदायी संस्था एवं कंपनियां तानाशाह बनकर कार्य कर रही हैं। सड़क चौड़ीकरण की खड़ी कटिग के बाद भूधसाव की दर्जनों स्थानों पर गंभीर स्थिति बनी हुई है। कई मकानों में दरारें आ गई हैं। कुछ भवन ध्वस्त हो गए हैं तथा रास्ते कटिग से बंद हो गए हैं। चर्चा के बाद 24 अगस्त को जनप्रतिनिधियों, बीआरओ अधिकारियों के साथ एसडीएम ने संयुक्त निरीक्षण की तिथि तय की। छाम व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष लाखीराम उनियाल ने टिहरी बांध प्रभावित व्यापारियों के विस्थापन के लंबित प्रकरणों के निस्तारण नहीं होने की शिकायत की। व्यापार मंडल अध्यक्ष मैंडखाल प्रेमलाल जुयाल ने बाजार में लोनिवि की ओर से नाली एवं निकासी के लिए नाले का निर्माण नहीं होने से हो रही भारी परेशानी की शिकायत की। ग्राम प्रधान धरवालगांव ने नौली तोक के दस परिवारों के पेयजल संकट की शिकायत करते हुए अलग योजना बनाने की मांग की। एसडीएम जुंवाठा ने अव्यवस्थित डंपिग जोन व नाली आदि निर्माण में लापरवाही पर तहसीलदार कंडीसौड़ को धर्मराज व एबीसीआइ स्वर्ण जयंती कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही राजस्व निरीक्षकों को निर्देश दिए कि क्षेत्रों में संचालित सीएससी सेंटर मानक अनुरूप कार्य कर रहे हैं या नहीं, निरीक्षण कर दो सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट दें। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख प्रभा बिष्ट, बीडीओ डीपी थपलियाल, तहसीलदार किशन सिंह महंत, चिकित्साधिकारी डा. धर्मेद्र उनियाल, ज्येष्ठ उप-प्रमुख महाबीर चंद रमोला, सुशीला देवी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी