पीड़ित को धमकाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने चंबा थानाध्यक्ष को किया निलंबित

पीड़ित पक्ष की न सुनने और उन्हें थाने बुलाकर धमकाने के आरोप में टिहरी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बुधवार को चंबा थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा को निलंबित कर पुलिस लाइन से संबद्ध करने के आदेश दिए हैं।

Publish:Wed, 13 Jan 2021 10:08 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 10:08 PM (IST)
पीड़ित को धमकाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने चंबा थानाध्यक्ष को किया निलंबित
पीड़ित को धमकाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने चंबा थानाध्यक्ष को किया निलंबित

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: पीड़ित पक्ष की न सुनने और उन्हें थाने बुलाकर धमकाने के आरोप में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने चंबा थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा को निलंबित कर पुलिस लाइन से संबद्ध करने के आदेश दिए हैं। काणाताल में उद्यान विभाग के शोध केंद्र के कर्मचारी वीरेंद्र नेगी ने बताया कि मंगलवार को काणाताल पंपिंग योजना के ठेकेदार अनीश के आठ श्रमिक उनके शोध केंद्र में आए और लाइन खुदाई का काम करने लगे।

इस दौरान बिना अनुमति खुदाई करने पर जब उन्हें रोका गया तो उन्होंने वीरेंद्र नेगी, आशीष सेमवाल और राजेंद्र प्रसाद के साथ मारपीट कर दी। नेगी ने बताया कि मारपीट होने के मामले में उन्होंने थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा को फोन पर सूचना दी, जिसके बाद थानाध्यक्ष मौके पर आए और वहां पीड़ित पक्ष को ही डांटा और थाने बुलाया। थाने में बुलाकर भी थानाध्यक्ष ने बजाय आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने के उन्हें ही धमकाया।

इस मामले में बुधवार को चंबा ब्लॉक के ज्येष्ठ प्रमुख संजय मैठाणी, राजवीर सजवाण आदि पीड़ित पक्ष के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे और सुंदरम शर्मा के खिलाफ नारेबाजी कर एसएसपी को ज्ञापन दिया। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बुधवार को चंबा थानाध्यक्ष सुदंरम शर्मा को निलंबित कर दिया और उनके स्थान पर निरीक्षक पंकज देवरानी को थानाध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं नई टिहरी कोतवाली में देवेंद्र ¨सह रावत को तैनाती दी गई है।

तृप्ति भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल ने कहा कि‍ जिले में सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि पीड़ित पक्ष की बात ध्यान से सुनी जाए। इस मामले में लापरवाही पर थानाध्यक्षों के खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी।