डॉ. धन सिंह रावत ने दिए लोनिवि की सड़कों के जांच के निर्देश

जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने घनसाली-कोटी-अखोड़ी-मूलगढ़ रिग रोड और विधानसभा धनोल्टी के अंतर्गत लोनिवि की ओर से बनाए गए मोटर मार्ग निर्माण कार्य की जांच के निर्देश जिलाधिकारी को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:58 PM (IST)
डॉ. धन सिंह रावत ने दिए लोनिवि की सड़कों के जांच के निर्देश
डॉ. धन सिंह रावत ने दिए लोनिवि की सड़कों के जांच के निर्देश

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने घनसाली-कोटी-अखोड़ी-मूलगढ़ रिग रोड और विधानसभा धनोल्टी के अंतर्गत लोनिवि की ओर से बनाए गए मोटर मार्ग निर्माण कार्य की जांच के निर्देश जिलाधिकारी को दिए। वहीं जाख-डोभरा मोटर मार्ग को प्राथमिकता के आधार पर गड्ढा मुक्त करने के निर्देश लोनिवि के अधिकारियों को दिए।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जिला सभागार में जिला योजना के कार्यों की समीक्षा बैठक ली। प्रभारी मंत्री ने टिहरी डैम टॉप से वाहनों की आवाजाही रात्रि 10 बजे तक जारी रखने के लिए जिलाधिकारी को टीएचडीसी एवं सीआइएसएफ को पत्र भेजने के निर्देश दिए हैं ताकि स्थानीय निवासियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। प्रभारी मंत्री ने सीएमओ को पीपीपी मोड पर संचालित हो रहे जिला चिकित्सालय बौराड़ी, घनसाली, देवप्रयाग में अनुबंधों के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मंत्री ने बताया कि स्वरोजगार योजना के तहत अब तक जिले में 2000 स्थानीय निवासियों को रोजगार दिया जा चुका है। वहीं 3000 किसानों को ब्याजमुक्त ऋण दिया जा चुका है। इसके अलावा प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री मोटरसाइकिल योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना समेत स्वरोजगार से जुड़े विभागों की समीक्षा की। उन्होंने जिला योजना के अंतर्गत संचालित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, प्रभागीय वन अधिकारी टिहरी वन प्रभाग कोको रोसे, डीडीओ आनंद भाकुनी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुमन आर्य, डीएसटीओ निर्मल कुमार, एसडीएम एफआर चौहान के अलावा लोनिवि, उद्यान, कृषि, पशुपालन आदि विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी