डोबरा-चांठी पुल पर बिजली की तार तोड़ी, टेस्टिग रुकी

डोबरा-चांठी पुल पर पांच करोड़ से लाइटिग सिस्टम अब लोनिवि के लिए मुसीबत बन रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Oct 2020 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 05:13 AM (IST)
डोबरा-चांठी पुल पर बिजली की तार तोड़ी, टेस्टिग रुकी
डोबरा-चांठी पुल पर बिजली की तार तोड़ी, टेस्टिग रुकी

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: डोबरा-चांठी पुल पर पांच करोड़ से लाइटिग सिस्टम अब लोनिवि के लिए मुसीबत बन रहा है। रात में पुल पर लगी फसाड लाइट देखने आए कुछ शरारती तत्वों ने पुल पर लगी रोड लाइट की तार क्षतिग्रस्त कर दी। इसके बाद लोनिवि की लाइट टेस्टिग कुछ दिन से बंद है। लाइट को रिपेयरिग के लिए दिल्ली भेजा गया है।

डोबरा-चांठी पुल का काम अंतिम चरण में चल रहा है और इन दिनों पुल की फाइनल लोड टेस्टिग और लाइटिग टेस्टिग चल रही है। कुछ दिन पहले लोनिवि को टेस्टिग के दौरान पता चला कि पुल पर लगी लगभग सात लाइट नहीं जल रही हैं। उसके बाद देखा तो लाइट के तार बुरी तरह तोड़े हुए थे। जिससे लाइट में खराबी आ गई। लोनिवि ने एक अक्टूबर से लाइट टेस्टिग बंद कर दी है। लाइट को भी मरम्मत के लिए दिल्ली भेजा गया है। अब संभवत बुधवार से पुल की लाइट टेस्टिग दोबारा से शुरू की जाएगी। लोनिवि अधिकारियों ने बताया कि पुल पर लाइटिग सिस्टम को देखने के लिए रात भर लोग आ रहे हैं। इनमें कुछ शरारती तत्व नशे में पुल पर आ रहे हैं। इस संबंध में अब पुलिस सुरक्षा की मांग करने पर विचार किया जा रहा है। डोबरा चांठी पुल पर पांच करोड़ की लागत से फसाड लाइट सिस्टम लगाया गया है। दिल्ली में संसद भवन और सिग्नेचर ब्रिज पर भी इसी तरह की लाइटिग लगाई गई है।

-------

कुछ शरारती तत्वों ने पुल पर लगी रोड लाइट की केबल क्षतिग्रस्त की हैं। पुलिस को इस संबंध में सूचित किया जाएगा। रात में पुल पर काफी लोग आ रहे हैं, जिनमें शरारती तत्व भी शामिल हैं। फिलहाल लाइट टेस्टिग बंद की गई है। लाइट की मरम्मत के बाद ही टेस्टिग शुरु होगी।

एसएस मखलोगा, प्रोजेक्ट इंजीनियर डोबरा- चांठी पुल

chat bot
आपका साथी