टिहरी झील के दीदार को पहुंचे Kumar Vishwas, उनकी कविता में समाएगी यहां की खूबसूरती

Kumar vishwas प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास अपने कुछ पारिवारिक मित्रों के साथ टिहरी झील का भ्रमण करने पहुंचे। टिहरी झील की सुंदरता देखकर अभिभूत डॉ. कुमार विश्वास ने कहा कि उनकी अगली रचना टिहरी झील और यहां के सौंदर्य पर केंद्रित होगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 03:28 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 09:12 PM (IST)
टिहरी झील के दीदार को पहुंचे Kumar Vishwas, उनकी कविता में समाएगी यहां की खूबसूरती
टिहरी झील के दीदार को पहुंचे Kumar Vishwas, उनकी कविता में समाएगी यहां की खूबसूरती।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। Kumar vishwas प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास अपने कुछ पारिवारिक मित्रों के साथ टिहरी झील का भ्रमण करने पहुंचे। टिहरी झील की सुंदरता देखकर अभिभूत डॉ. कुमार विश्वास ने कहा कि उनकी अगली रचना टिहरी झील और यहां के सौंदर्य पर केंद्रित होगी। उन्होंने बताया कि टिहरी झील और उसके आसपास के इलाके में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।

बुधवार दोपहर डॉ. कुमार विश्वास निजी दौरे पर ऋषिकेश से टिहरी झील पहुंचे। टिहरी झील और टिहरी बांध का भ्रमण करने के बाद डॉ. विश्वास ने अपने साथियों के साथ बोटिंग का लुत्फ भी उठाया। उसके बाद डॉ. विश्वास डोबरा-चांठी पुल और फ्लोटिंग हट्स देखने भी पहुंचे। इस दौरान डॉ. विश्वास ने कहा कि टिहरी झील बहुत शानदार पर्यटन स्थल है।

यहां पर सुनियोजित तरीके से पर्यटन विकास किया जाए तो यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्थलों में शुमार होगा। हालांकि फ्लोटिंग हट्स और कॉटेज का अभी संचालन न होने पर वह थोड़ा मायूस दिखे और उन्होंने कहा कि इतनी सुंदर जगह को बेहतर तरीके से संवारने की जरूरत है। निजी हाथों में यहां पर पर्यटन गतिविधियां देने के बजाय स्थानीय युवाओं को संचालन का अवसर देना चाहिए। 

यहां के युवाओं में काफी जोश है और वह इसे संवारने में बड़ी मेहनत कर रहे हैं। होम स्टे में युवा काफी अच्छी सुविधाएं दे रहे हैं। डॉ. विश्वास ने कहा कि यहां की सुंदरता देख वह इतने अभिभूत हैं कि उनकी अगली रचना टिहरी झील और यहां की सुंदरता पर केंद्रित होगी। पहाड़ के लोग यहां की खूबसूरती की तरह ही प्यारे हैं।

यह भी पढ़ें- Kaun Banega Crorepati: हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे दून के अजय आनंद, बिग बी के सवालों का देंगे जवाब

chat bot
आपका साथी