पांच दिन दिन बाद भी नहीं खुल पाया हाईवे

सिलक्याणा-बनगांव-चापड़ा राज्यमार्ग पिछले पांच दिन से बंद पड़ा है। इसके अलावा चार ग्रामीण मोटर मार्ग भी बाधित हो रखे हैं जिससे ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:40 PM (IST)
पांच दिन दिन बाद भी  नहीं खुल पाया हाईवे
पांच दिन दिन बाद भी नहीं खुल पाया हाईवे

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: सिलक्याणा-बनगांव-चापड़ा राज्यमार्ग पिछले पांच दिन से बंद पड़ा है। इसके अलावा चार ग्रामीण मोटर मार्ग भी बाधित हो रखे हैं, जिससे ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

बारिश के चलते सिलक्याणा-बनगांव-चापड़ा मोटर मार्ग पर मलबा व बोल्डर आने के कारण यह राज्य मार्ग 17 अक्टूबर को बंद हो गया था। राज्यमार्ग के बंद होने से टिहरी व उत्तरकाशी जिले के गांवों का आवागमन भी प्रभावित हो गया। यह राज्यमार्ग दो जनपदों को जोड़ता है। मार्ग बंद होने के कारण दोनों ही जनपदों के गांवों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक ओर जहां क्षेत्रवासियों को आवागमन की समस्या से जूझना पड़ रहा है वहीं मार्ग बंद होने के कारण खाद्यान्न सहित आवश्यक वस्तुओं की समय पर आपूर्ति नहीं होने के कारण ग्रामीण परेशान हैं। बरसात के समय भी राज्य हाईवे दो सप्ताह से भी ज्यादा समय तक बाधित रहा था, जिससे क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा गहड़-पल्यापाटल, विनयखाल-गेंवली, आमणी-किमखोला,गरखेत ग्रामण मोटर मार्ग भी बंद पड़े हैं। विनयखाल- गेंवली व गहड़- पल्यापाटल ग्रामीण मोटर मार्ग को बंद हुए दो माह का समय हो गया है, जिससे ग्रामीणों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को दो से पांच किलोमीटर की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। खेलों में चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा संपन्न

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज रायपुर देहरादून व श्री हरि सिंह थापा स्पो‌र्ट्स कालेज पिथौरागढ़ में शैक्षिक सत्र 2021-22 में बालकों के लिए एथलेटिक्स, फुटबाल, वालीबाल, हाकी, बैडमिटन, बाक्सिग, क्रिकेट एवं जूडो खेलों में कक्षा छह में प्रवेश के लिए स्टेडियम में प्रारंभिक चयन परीक्षा हुई। इसमें जनपद के 10 बालकों ने प्रतिभाग किया। महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज देहरादून की चयन टीम ने विभिन्न खेलों के लिए बालकों का चयन किया। फुटबाल में दिव्यांशु उनियाल, जूडो में वंश कठैत व अंशुल पंवार, हाकी में प्रशांत नेगी, एथलेटिक्स में भारत भूषण व आयुष फरस्वाण का चयन अंतिम ट्रायल के लिए हुआ। अंतिम ट्रायल्स महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज देहरादून में आठ से 13 नवंबर तक खेलों के अनुसार होगा।

chat bot
आपका साथी