Coronavirus: टिहरी के लिए राहत भरी खबर, कोरोना को हराकर घर लौटे पहले पांच संक्रमित

कोराना वायरस संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच टिहरी के लिए राहत की बात यह है कि जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए।

By Edited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 10:47 AM (IST)
Coronavirus: टिहरी के लिए राहत भरी खबर, कोरोना को हराकर घर लौटे पहले पांच संक्रमित
Coronavirus: टिहरी के लिए राहत भरी खबर, कोरोना को हराकर घर लौटे पहले पांच संक्रमित

नई टिहरी, जेएनएन। कोराना वायरस संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच टिहरी के लिए राहत की बात यह है कि जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को सात दिन तक घर में क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं। इन सभी को 22 मई को कोविड सेंटर सुरसिंगधार में लाया गया था। 12 दिन में इन सभी ने कोरोना को मात दी है। जिससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी उत्साहित है।

जिले में बीस मई को महाराष्ट्र से आए पांच युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। यह जिले में कोरोना के पहले पांच मरीज थे। जिसके बाद इन सभी को 22 मई को कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को इन सभी मरीजों को भर्ती हुए 12 दिन हो गए थे। इस दौरान इन मरीजों में कोई लक्षण नहीं था। 

ऐहतियातन डॉक्टर उन्हें सप्लीमेंट और एंटीबायोटिक दवा दे रहे थे। कोरोना का कोई भी लक्षण न आने पर अब स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक इन सभी को रिलीव कर दिया और सभी को अपने वाहनों से घर भेज दिया। सभी को सात दिन तक होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं। 

कोविड सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. मनोज वर्मा ने बताया सेंटर में 17 स्वास्थ्य कर्मी रात दिन कोरोना मरीजों की सेवा में तैनात हैं। अब चार अन्य स्वस्थ लोगों को भी घर भेजा जाएगा।

अन्य स्वस्थ्य लोगों को भी भेजेंगे घर 

टिहरी गढ़वाल के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के मुताबिक, जिले के लिए यह अच्छी खबर है कि हमारे पहले पांच मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। सभी स्वस्थ हैं। कोरोना से जंग में यह काफी अहम है। अगले कुछ दिन में और स्वस्थ लोगों को घर भेजा जाएगा।

कोविड लड़ाई जीतने पर तीन रोगी लौटे घर

कोरोना से जंग जीतने वाले तीन और कोरोना पॉजिटिव रोगियों बेस अस्पताल श्रीनगर के कोविड वार्ड से ससम्मान विदा किया गया। यह तीनों रोगी थलीसैंण क्षेत्र के हैं जो महाराष्ट्र से आए थे। पौड़ी जिला अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें बीते 23 मई को बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। 

जहां डॉ. केएस बुटोला और डॉ. अजरुन सिंह की देखरेख में उनका इलाज चला। इससे पहले बीती 31 मई को भी एक कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर ससम्मान बेस अस्पताल से विदा हुआ था। कोरोना वार्ड में अब कुल 20 कोरोना पॉजिटिव रोगियों को भर्ती किया गया है। उधर, डॉ. केएस बुटोला ने कहा कि 11 संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव भी वार्ड में भर्ती हैं जिनमें से सात का सैंपल मंगलवार को जांच के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में इन पांच राज्यों के 75 शहरों से आने वाले लोग 21 दिन तक होंगे क्वारंटाइन, जानिए

कोरोना जागरूकता पर बनी लघु फिल्म रिलीज

केदारघाटी मंडाण सांस्कृतिक एवं साहित्यिक ट्रस्ट निर्मित लघु फिल्म कोरोना भगावा भाग-1 के बाद भाग-2 भी रिलीज हो गई है। फिल्म में वैश्विक महामारी कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया है। इसमें ग्राम प्रधान के दायित्व व भूमिका का फिल्मांकन किया है। फिल्म की परिकल्पना और गीत सुरेंद्र दत्त नौटियाल, निर्देशन कृष्णानन्द नौटियाल ने किया है। फिल्म में सभी कलाकार एक ही परिवार के सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: टिहरी में चार बच्चों समेत 11 लोग कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र से लौटे थे सभी

chat bot
आपका साथी