गुलदार के हमले में आठ साल की बच्ची की मौत Tehri News

टिहरी जिले के प्रताप नगर ब्लॉक के देवल गांव में सोमवार देर शाम गुलदार (तेंदुआ) ने आठ साल की बच्ची को मार डाला। गुलदार के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 10:37 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 10:37 AM (IST)
गुलदार के हमले में आठ साल की बच्ची की मौत Tehri News
गुलदार के हमले में आठ साल की बच्ची की मौत Tehri News

नई टिहरी, जेएनएन। प्रताप नगर ब्लॉक के देवल गांव में सोमवार देर शाम गुलदार (तेंदुआ) ने आठ साल की बच्ची को मार डाला। गुलदार के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

देवल गांव निवासी प्रकाश नौटियाल की आठ साल की बेटी पूजा शाम करीब 7:15 बजे खेलने के बाद घर जा रही थी। इस दौरान वह साथ चलते बच्चों से कुछ पीछे रह गई। काफी देर तक जब पूजा घर नहीं पहुंची तो उसके स्वजनों ने आस पड़ोस में पूछा। थोड़ी देर में सभी गांव वाले पूजा को आसपास खोजने लगे। लगभग 8:30 बजे गांव के पास ही पूजा का अधखाया शव बरामद किया गया। एसडीएम प्रतापनगर रजा अब्बास ने बताया कि गुलदार ने बच्ची के ऊपर हमला किया है। 

बच्ची के गले में गहरे जख्म होने के कारण उसकी मौत हुई है गांव में टीम भेजी जा रही है। गुलदार के बच्ची को निवाला बनाने की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने सुरक्षा की मांग की है।

चमोली में एक महीने बाद फिर लौटा था गोली लगने से घायल गुलदार

रानीबाग के गुलदार को गोली लगने के बाद से वन विभाग की टीम उसकी तलाश में जुटी है। मगर उसका कुछ पता नहीं चल रहा। वन विभाग का दावा है कि गुलदार की मौत हो चुकी है। मगर घायल होने की वजह से वो कहीं छुप गया था। जिस वजह से मिल नहीं पा रहा। वहीं, आदमखोर गुलदार के पुराने किस्से पर नजर दौड़ाए तो चमोली में भी रानीबाग की तरह घटना हो चुकी है। तब गुलदार गोली से घायल होने के बाद एक महीने तक लापता हो गया था। विभाग मान चुका था कि वह जंगल में दम तोड़ चुका है। मगर एक महीने बाद वह दोबारा लौटा और लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। जिसके बाद उसे शिकारियों ने ढेर किया था।

यह भी पढ़ें: चमोली में एक महीने बाद फिर लौटा था गोली लगने से घायल आदमखोर गुलदार

chat bot
आपका साथी