कृषि भूमि से हटाया जाए मलबा: डीएम

जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आलवेदर रोड परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर निर्माण कार्यों से प्रभावित खेती भवन आवागमन के रास्ते डंपिग जोन की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:26 PM (IST)
कृषि भूमि से हटाया जाए मलबा: डीएम
कृषि भूमि से हटाया जाए मलबा: डीएम

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आलवेदर रोड परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर निर्माण कार्यों से प्रभावित खेती, भवन, आवागमन के रास्ते, डंपिग जोन की समीक्षा की। उन्होंने हडम तल्ला में डंपिग जोन की सुरक्षा दीवार नहीं होने से मलबा गांव के खेतों में पहुंचने से प्रभावित कृषि भूमि से मलबा हटाने के निर्देश दिए। साथ ही डंपिग जोन की सुरक्षा दीवार व पानी की निकासी को नारदाना निर्माण के निर्देश बीआरओ के अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने ग्राम हडम मल्ला में डंपिग जोन से गांव को जाने वाला रास्ते अब तक नहीं बनाने पर नाराजगी जताते हुए संबंधित विभाग को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में उपजिलाधिकारी सदर ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के किमी-69 के मध्य जमडोर तोक के मुडियागांव में सड़क निर्माण कार्य से ब्रेस्ट वाल के ऊपर भू-धंसाव से पांच परिवारों के आवासीय भवनों पर खतरा बना हुआ है जिस पर जिलाधिकारी ने बीआर को अधिकारियों को निर्देश दिए कि भू-धंसाव की जगह पर सुरक्षा दीवार लगाने के साथ ही खतरे की जद में आ रहे पांचों परिवारों के भवन अधिग्रहण संबंधी रिपोर्ट संबंधित मंत्रालय को भेजे जाने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने एनएच-94 के किमी 70 के अंतर्गत दिखोलगांव में रणवीर सिंह के मकान के किनारे हो रहे भूमि धंसाव को रोकने के लिए तत्काल सुरक्षा दीवार लगाने के निर्देश दिए है। इसके अलावा रत्नो में सिचाई नहर, नाप भूमि व रास्ते का निर्माण, मोटर मार्ग पर पानी का छिड़काव निरंतर किये जाने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम रविन्द्र जुवांठा, बीआरओ के अधिकारी समीर मदान, दिनेश कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी