डीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार

संवाद सहयोग, नई टिहरी : चारधाम एवं ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत परिसंपत्तियों की शिफ्टिग के कार्य की प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 05:02 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 05:02 PM (IST)
डीएम ने अधिकारियों 
को लगाई फटकार
डीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार

संवाद सहयोग, नई टिहरी : चारधाम एवं ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत परिसंपत्तियों की शिफ्टिग के कार्य की प्रगति को लेकर हुई बैठक में अधिशासी अभियंता (ईई) सहित खंड विकास अधिकारी कीर्तिनगर, देवप्रयाग, नरेंद्रनगर व थौलधार के देरी से उपस्थित होने पर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कड़ी फटकार लगाई। साथ ही अपर जिलाधिकारी को स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को चारधाम एवं ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों के पुनर्निर्माण एवं अन्य निर्माण कार्य में आ रही समस्या को पंद्रह दिन के भीतर निस्तारित कर कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने चारधाम एवं ऑलवेदर परियोजना के तहत परिसंपत्तियों के शिफ्टिग एवं पुनर्निर्माण के अवशेष कार्य व परिसंपत्तियों के पुनर्निर्माण में विकासखंडों को उपलब्ध कराई गई धनराशि से कराए गए कार्यों की फोटोग्राफी करने के निर्देश दिए। साथ ही दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा संबंधित एसडीएम को अपने क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटना संभावित संवेदनशील स्थलों, अधिग्रहण किए गए भवनों, जिनको तोड़ा जाना बाकी है आदि संबंधी रिपोर्ट प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

तहसील नरेंद्रनगर क्षेत्रातंर्गत राजमार्ग पर चल रहे निर्माणाधीन कार्यों में समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी ने एडीएम शिवचरण द्विवेदी को एक सप्ताह के भीतर नरेंद्र नगर में बैठक कर समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में डीएफओ कोको रोसे, ले. कर्नल बीआरओ यश श्रीवास्तव, एसडीएम आकांक्षा वर्मा, एफआर चौहान, एसडीएम युक्त मिश्र, ईई विद्युत राजेश कुमार, ईई जलसंस्थान सतीश नौटियाल के अलावा एनएच-58 के अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी