टिहरी: आपदा प्रबंधन मंत्री रावत ने भी माना ऑलवेदर रोड में भारी दिक्कतें, CM के साथ जल्द समीक्षा बैठक की कही बात

उत्तराखंड के स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह ने भी माना है कि ऑलवेदर रोड निर्माण के बाद काफी दिक्कतें हुई हैं। लगातार हादसे भी हो रहे हैं। ऐसे में अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में जल्द ही ऑलवेदर रोड निर्माण को लेकर समीक्षा बैठक की जाएगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 01:51 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:17 PM (IST)
टिहरी: आपदा प्रबंधन मंत्री रावत ने भी माना ऑलवेदर रोड में भारी दिक्कतें, CM के साथ जल्द समीक्षा बैठक की कही बात
आपदा प्रबंधन मंत्री रावत ने भी माना ऑलवेदर रोड में भारी दिक्कतें।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डा. धन सिंह रावत ने भी माना है कि आलवेदर रोड निर्माण के बाद काफी दिक्कतें हो गई हैं। नई टिहरी में पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि आलवेदर रोड में अभी काफी दिक्कतें हैं, कई जगह हादसे हो गए हैं और मार्ग खतरनाक बना हुआ है। ऐसे में जल्द ही मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में ऑलवेदर रोड में सुरक्षा को लेकर बैठक की जाएगी। इसमें जो भी कमियां निर्माण के दौरान रह गई हैं उनका समाधान निकाला जाएगा।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए अगले पचास दिनों में प्रदेश भर में रिक्त पदों पर स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती कर दी जाएगी। 31 दिसंबर से पहले पूरे राज्य में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग को दिया गया है। युवक मंगल दलों को भी इसके तहत प्रशिक्षण दिया जाएगा। बैठक में विधायक टिहरी धन सिंह नेगी, विजय सिंह पंवार, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, सीडीओ नमामि बंसल, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, सीएमओ डॉ संजय जैन आदि मौजूद रहे।

निजी कालेजों की होगी जांच

श्रीदेव सुमन विवि में निजी कालेजों की मनमानी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आनलाइन पढ़ाई हुई है ऐसे में कुछ कालेजों में मानकों से ज्यादा एडमिशन देने का मामला सामने आया है। इस मामले की जांच कराई जा रही है और जो भी कालेज नियमों की अनदेखी करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

आपदा प्रबंधन अधिकारी ने नहीं बनाया रिस्पांस रजिस्टर, डीएम नाराज

आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट से रिस्पांस रजिस्टर के संबंध में पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। जिस पर जिलाधिकारी नाराज हुई और कहा कि कई बार बोलने के बाद भी रिस्पांस टाइम रजिस्टर क्यों नहीं बनाया गया है। जब कोई आपदा की घटना होती है तो उसका पूरा ब्यौरा समय के साथ रजिस्टर में दर्ज किया जाए। इस पर आपदा प्रबंधन मंत्री धन ङ्क्षसह रावत ने भी कहा कि आपदा में गंभीरता से कार्य करने की जरुरत है। उन्होंने आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट को रिस्पांस टाइम रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए।

भिलंगना ब्लॉक के लिए बनेगा मास्टर प्लान

आपदा की दृष्टि से संवेदनशील भिलंगना ब्लॉक में विस्थापन और आपदा प्रबंधन कार्य के लिए मंत्री धन सिंह रावत ने मास्टर प्लान बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि भिलंगना ब्लॉक में विस्थापन और अन्य सुरक्षा कार्यों के लिए मास्टर प्लान बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- टिहरी: आलवेदर रोड का मलबा घुसा गांवों में, ग्रामीणों ने चंबा-उत्तरकाशी रोड पर लगाया जाम; पूर्व मंत्री धनै का समर्थन

chat bot
आपका साथी