Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना वॉरियर्स को किया गया सम्मानित

Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना वॉरियर्स को किया गया सम्मानित

टिहरी में कृषि मंत्री सहित जिला स्तरीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने 95 कोरोना वॉरियर्स को शॉल और प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 03:57 PM (IST) Author: Raksha Panthari

नई टिहरी, जेएनएन। टिहरी जिला मुख्यालय समेत जनपद भर में 74 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास और सादगी के साथ मनाया गया। जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन परिषर में आयोजित सामूहिक ध्वजारोहण कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने ध्वजारोहण किया। वहीं, जिला कार्यालय में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, जिला न्यायालय में जिला न्यायाधीश, पुलिस कार्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिला मुख्यालय के साथ ही क्षेत्रीय कार्यालयों, संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस का उल्लास देखने को मिला। इस दौरान कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया।  

जिला मुख्यालय पर आयोजित सामूहिक कार्यक्रम में कृषि मंत्री ने बतौर मुख्य आथिति शिरकत करते हुए ध्वाजारोहण किया। इस दौरान देश भक्ति के नारों के साथ देश की आजादी में अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर नायकों को नमन किया गया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विकास भवन स्थित बहुउद्देशीय हॉल में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री सहित जिला स्तरीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने 95 कोरोना वॉरियर्स को शॉल और प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया। कोरोना वारियर्स में स्वास्थ्य के-18, पुलिस-07, नगर निकायों के सफाई नायक-08, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-09, पीआरडी स्वयम सेवक-02, समस्त प्रधान संघटन-09, राजस्व विभाग-18, ग्राम विकास विभाग के 16 अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। 

कृषि मंत्री ने कहा की आज देश को आजाद हुए 73 वर्ष पूरे हो गए है। आज देश के उन स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े वीर नायकों को नमन करने का दिन है, जिन्होंने देश आजादी को सबसे ऊपर रखते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। कहा कि देश-प्रदेश में आपसी भाईचारा, सदभावना, शिष्टाचार और ईमानदारी, जिम्मेदारी का निर्वहन ही आजादी के नायकों को सच्ची श्रदांजलि होगी। उन्होंने कोरोना महामारी से लड़ाई में जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य, ग्रामप्रधानों, सहित सभी सरकारी महकमे के कार्यों की सराहना की। 

कृषि मंत्री ने कहा कि शासन-प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधियो ने कोरोना से लड़ाई में जो योगदान दिया है, उसी की बदौलत जनपद में कोरोना संकरण के फैलाव को रोकने में उपलब्धि हासिल कि है। जिस तरह देश की आजादी के लिए देश के हर नागरिक ने किसी न किसी तरह से योगदान दिया है। उसी तरह कोरोना से लड़ाई में भी हर नागरिक के सहयोग और जागरूक होने की आवश्यकता है। इस अवसर पर उनियाल ने जनपद में अपने घर वापिस लौटे मूल निवासियों को स्थानीय स्तर पर ही स्वरोजगार उपलब्ध कराने में सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जनपदवासियों को 74 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के साथ सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं, कोरोना महामारी से लड़ाई में अग्रिम पंक्ति पर तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों को उनके दायित्वों के निर्वहन की सराहना की। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को स्वरोजगार के संबंध में जिला प्रशासन की तैयारियों और प्रयासों और योजनाओ की भी जानकारी दी। इसके बाद कृषि मंत्री सहित अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने जिला मुख्य स्थित जेल रोड पर बद्री विशाल मंदिर के पास पौधा रोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: कोरोना के बीच सादगी से मन रहा आजादी का जश्न, सीएम रावत ने पुलिस लाइन में किया ध्वजारोहण

इस अवसर पर विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे गए। कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, सीडीओ अभिषेक रुहेला, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, सीएमओ, जिला युवा कल्याण अधिकारी मुकेश चंद्र डिमरी एएसपी उत्तम सिंह नेगी, पुलिस उपाधीक्षक संचार विपिन कुमार, जिलाध्यक्ष बीजेपी विनोद रतूड़ी, जिलाध्यक्ष कांग्रेस राकेश राणा सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: डीजीपी अनिल रतूड़ी ने पदक विजेताओं को किया अलंकृत, दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.