ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर साखणीधार के समीप कार खाई में गिरी, पांच की मौके पर मौत

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देवप्रयाग के साखणीधार के समीप एक कार खाई में गिर गई। जिसमें सवार पांच लोग की मौकेे पर मौके पर मौत हो गई। मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 11:49 PM (IST)
ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर साखणीधार के समीप कार खाई में गिरी, पांच की मौके पर मौत
बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देवप्रयाग के सौणपानी समीप एक कार खाई में गिर गई।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: पौड़ी से ऋषिकेश की तरफ जा रहे कार के देवप्रयाग के साकनीधार में खाई में गिरने से पांच व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। यह लोग पौड़ी के अरकणी गांव से किसी परिचित की अंत्येष्टि में शामिल होकर लौट रहे थे। वहींं, मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है। 

रविवार तीसरे पहर साढ़े तीन बजे लगभग देवप्रयाग के पास साकनीधार में एक कार अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने पुलिस को सूचना दी। देवप्रयाग पुलिस मौके पर पहुंची तो कार सवार पांचों व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। मृतकों की शिनाख्त चालक अजीत निवासी तमसपुर झज्जर हरियाणा, धीरज ङ्क्षसह रावत निवासी अरकणी जिला पौड़ी गढ़वाल, संजीव कुमार भंडारी, निवासी बापूग्राम ऋषिकेश, पवन ङ्क्षसह भंडारी निवासी गुडग़ांव और योगेंद्र ङ्क्षसह भंडारी, निवासी इंद्रपुरम गाजियाबाद के रूप में हुई है। देवप्रयाग थानाध्यक्ष महिपाल ङ्क्षसह रावत ने बताया कि कार सवार व्यक्ति पौड़ी के अरकणी गांव में किसी परिचित की मौत के बाद अंत्येष्टि में शामिल होने गए थे, इनमें से धीरज ङ्क्षसह होमगार्ड का जवान था और कुंभ ड्यूटी में तैनात था, जबकि अन्य तीन दिल्ली एनसीआर से रविवार सुबह ही गाड़ी बुक कर गांव गए थे। वापस ऋषिकेश लौटते वक्त हादसे में उनकी मौत हो गई। स्वजनों को सूचना दे दी गई है। सड़क पर जहां से कार नीचे गिरी, वहां पर लगभग 15 मीटर तक ब्रेक के निशान हैं, ऐसे में संभवत: स्टेयङ्क्षरग लॉक होने के कारण ही कार खाई में गिरने की आशंका है। 

यह भी पढ़ें- एलएनटी कर्मी की दुर्घटना में मौत, चार दिन से डंपर समेत था लापता

chat bot
आपका साथी