सड़क के आठ साल बाद बना पुल, आवागमन हुआ शुरू

संवाद सूत्र, कंडीसौड़: लंबे इंतजार के बाद रत्वाड़ी-नकोटखोली मोटर के स्यांसू पुल पर आवागमन शुरू हो गया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 09:59 PM (IST)
सड़क के आठ साल बाद बना पुल, आवागमन हुआ शुरू
सड़क के आठ साल बाद बना पुल, आवागमन हुआ शुरू

संवाद सूत्र, कंडीसौड़: लंबे इंतजार के बाद रत्वाड़ी-नकोटखोली मोटर के स्यांसू पुल पर आवागमन शुरू हो गया है। इससे क्षेत्रवासियों को जहां आवागमन की सुविधा मिली है, वहीं विकासखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय के लिए दूरी कम हो गई है। क्षेत्रवासी लंबे समय से पुल निर्माण की मांग करते आ रहे थे।

टिहरी बांध झील भराव के बाद बदले भूगोल से नगुण व गुसार्इं पट्टी के ग्रामीणों की जिला मुख्यालय तक आवागमन की दूरी बहुत अधिक बढ़ गई थी। इससे समय व धन दोनों की बर्बादी हो रही थी। जनता की मांग पर रत्वाड़ी-नकोट खोली मोटर मार्ग का निर्माण आठ वर्ष पूर्व कर दिया गया था लेकिन स्यांसू नदी पर पुल नहीं बनने से क्षेत्र की जनता को मोटर मार्ग का लाभ नहीं मिल पा रहा था। जिस कारण यहां के निवासियों को आवागमन की समस्या से जूझना पड़ रहा था। अब पुल बनने के बाद क्षेत्रवासियों को आवागमन की सुविधा मिलने लगी है। अभी कुछ दिन पहले ही इस पुल पर आवागमन प्रारंभ होने के बाद थौलधार विकासखंड मुख्यालय सहित नगुण एवं गुसाईं पट्टी के लगभग 22 दर्जन गांवों की जनता के लिए जिला मुख्यालय नई टिहरी की लगभग पंद्रह किमी दूरी कम हो गई है। इसके साथ ही थौलधार विकासखंड के तिवाड़गांव, मरोड़ा, प्लास, डोबरा, उप्पू के छह सौ गांवों सहित डांग, भल्डियाना, रत्वाड़ी, मंजोली, ल्वारखा, चोपड़ा आदि गांवों की जनता के लिए भी विकासखंड मुख्यालय की दूरी लगभग दस किमी कम होने के साथ सुगम आवागमन उपलब्ध हो गया है। ज्येष्ठ उप-प्रमुख महावीर चंद रमोला का कहना है कि इस मार्ग पर यातायात प्रारंभ होने से जनता को लाभ मिल रहा है अब इस मार्ग के शीघ्र सुदृढ़ीकरण एवं डामरीकरण करने की मांग की गई है।

---------

343. 05 लाख लागत का 48 मीटर लंबा डेढ़ लेन स्टील गार्डर पुल बनकर तैयार हो गया है। जिस पर यातायात आवागमन आरंभ कर दिया गया है।

अमित गौड़, अवर अभियंता लोनिवि चंबा

chat bot
आपका साथी