टिहरी : तोताघाटी में छह दिन बाद खुला ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे, सुबह आठ से शाम पांच बजे तक ही होगी आवाजाही

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर यातायात सुचारू हो गया। 27 अगस्त को भारी मलबा व बोल्डर आने से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी में बंद हो गया था। इससे अब खोल दिया गया है लेकिन इस पर आवाजाही सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक ही होगी।

By Edited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 09:48 PM (IST)
टिहरी : तोताघाटी में छह दिन बाद खुला ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे, सुबह आठ से शाम पांच बजे तक ही होगी आवाजाही
तोताघाटी में भारी मलबा और बोल्डर आने से बंद पड़ा ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे छह दिन बाद बुधवार को सुचारू हो गया।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। तोताघाटी में भारी मलबा और बोल्डर आने से बंद पड़ा ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे छह दिन बाद बुधवार को सुचारू हो गया। 27 अगस्त को भारी मलबा व बोल्डर आने के कारण यह हाईवे बंद हो गया था। हालांकि जिलाधिकारी ने हाईवे पर मलबा आने के खतरे को देखते हुए सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक ही आवाजाही करने के निर्देश दिए हैं।

तोताघाटी व आस-पास में पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर बोल्डर और मलबा आ गया था। तोताघाटी में तो पूरी चट्टान ही टूटकर आ गिरी थी। बड़े-बड़े बोल्डर आने से हाईवे पिछले छह दिनों से बंद पड़ा था। हाईवे पर यातायात बंद होने के कारण जहां क्षेत्रवासियों को आवागमन में दिक्कत हो रही थी, वहीं धर्मनगरी देवप्रयाग भी सुनसान नजर आ रही थी।

तोताघाटी में चट्टान और बोल्डर हटाने के लिए चार जेसीबी मशीन लगाई गई थी। बड़ी मशक्कत के बाद बुधवार दोपहर को यहां से मलबा व बोल्डर हटाने के बाद आवागमन सुचारु हो पाया। अभी तक ऋषिकेश, चंबा बीपुरम होकर वाहनों की आवाजाही हो रही थी। हाईवे पर आवागमन शुरू होने से क्षेत्रवासियों ने राहत महसूस की है। हाईवे पर सुबह आठ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक ही आवाजाही हो सकेगी। सुरक्षा की दृष्टि से आवागमन फिलहाल शाम बजे से सुबह आठ बजे तक बंद कर दिया जाएगा। एनएच के प्रोजेक्ट इंजीनियर एएन द्विवेदी ने बताया कि मलबा हटा दिया गया है, लेकिन अभी भी खतरा बना हुआ है। ऐसे में वाहन चालकों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी