अधूरी तैयारी के साथ पहुंचे अधिकारियों को फटकार

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष शेर सिंह गडिया ने ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 05:46 PM (IST)
अधूरी तैयारी के साथ पहुंचे  अधिकारियों को फटकार
अधूरी तैयारी के साथ पहुंचे अधिकारियों को फटकार

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष शेर सिंह गडिया ने जिला कार्यालय सभागार में जिला टास्कफोर्स से संबंधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान पीएमजीएसवाई के अधिकारियों की अधूरी तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित होने पर उन्होंने कड़ी फटकार लगाई साथ ही अनुपस्थित अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में समिति के सदस्यों ने बताया कि नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को मनरेगा के तहत कराने वाले विभिन्न कार्यों की जानकारी मिल सके इसके लिए विकासखंड स्तर पर बैठकों का आयोजन करना आवश्यक है जिस पर बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष ने जिला विकास अधिकारी को रोस्टर के अनुसार बैठकों के आयोजन के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा ग्रामीण स्तर पर प्रत्येक ब्लॉक में बीस सूत्रीय कार्यक्रम अनुश्रवण समितियां बनाई गई है जिसमें संबंधित एसडीएम, बीडीओ तथा नामित सदस्य बीस सूत्रीय कार्यक्रमों का सत्यापन करेंगे। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि बीस सूत्रीय कार्यक्रम में जिले में कुल 22 कार्यक्रमों में 18 विभाग ए श्रेणी में 2 विभाग बी श्रेणी में, एक विभाग सी व एक विभाग डी श्रेणी में हैं सभी विभागों को ए श्रेणी में लाने को विभागों को शत-प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत सोना सजवाण, उपाध्यक्ष ओबीसी आयोग संजय नेगी, विधायक प्रतापनगर विजय सिंह पंवार, बीस सूत्री कार्यक्रम के जिला उपाध्यक्ष दिनेश डोभाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, डीएफओ कोको रोसे, सीएमओ डॉ. सुमन आर्य, पीडी आनंद भाकुनी, जिला टास्क फोर्स समिति के सदस्य रामलाल नौटियाल, राजेंद्र नेगी, रामकुमार कठैत, परमवीर पंवार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी