ऑलवेदर रोड से खतरे की जद में विद्यालय भवन

संवाद सहयोगी, चंबा: ऑलवेदर रोड बनने से जहां विकास के दावे किए जा रहें हैं, वहीं कई लोगों इससे प्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 06:19 AM (IST)
ऑलवेदर रोड से खतरे की जद में विद्यालय भवन
ऑलवेदर रोड से खतरे की जद में विद्यालय भवन

संवाद सहयोगी, चंबा:

ऑलवेदर रोड बनने से जहां विकास के दावे किए जा रहें हैं, वहीं कई लोगों इससे प्रभावित हैं। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चोपड़ीयाली का भवन भी ऑलवेदर रोड के कारण खतरे की जद में है। रोड बनाने वाली कंपनी ने सुरक्षा दीवार का काम अब बंद कर दिया है, जिससे भवन कभी भी नीचे आ सकता है। वही विद्यालय का संचालन करने में भी दिक्कतें आ रही है। विद्यालय प्रशासन ने सुरक्षा का कार्य जल्द पूर्ण करने की मांग की है।

चंबा-ऋषिकेश ऑल वेदर रोड पर चंबा से करीब आठ किमी आगे उच्च प्राथमिक विद्यालय चोपड़ीयाली का भवन रोड के कारण खतरे की जद में आ गया है। निर्माण कंपनी के रोड का कटान करने से विद्यालय का आंगन तो खत्म, लेकिन अब इससे विद्यालय का भवन, शौचालय आदि भी खतरे की जद में आ गए हैं। इसके अलावा विद्यालय का रास्ता बाधित हो रखा है। मैदान न होने के कारण बच्चों की खेल आदि गतिविधियां नहीं हो पा रही हैं। विद्यालय प्रशासन के दबाव पर निर्माण कंपनी ने विद्यालय भवन के नीचे से सुरक्षा दीवार लगाने का काम शुरू किया, लेकिन इसे आधे अधूरे में छोड़ दिया हे। ऐसे में विद्यालय प्रशासन को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक दशरथ बैरवाण का कहना है कि निर्माण कंपनी ने सड़क से विद्यालय तक जो सीढि़यां भी हैं वे इतनी उंची हैं कि बच्चे उस पर चढ़ नहीं पा रहें हैं। ऑलवेदर रोड के कारण विद्यालय की पूरी व्यवस्था प्रभावित हो गई है। विद्यालय का आंगन न होने के कारण सुबह प्रार्थना करने में परेशानी होती है, वहीं खेल आदि गतिविधियां भी नहीं हो पा रहीं हैं। उन्होंने बीआरओ के क्षेत्रीय कमान अधिकारी को ज्ञापन भेजकर ऑलवेदर रोड के कारण परेशानी का समाधान करने की मांग की है।

ऑलवेदर रोड के कारण विद्यालय प्रभावित हुआ है। इस बारे में जल्द ही बीआरओ व सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी, जिससे समस्या का समाधान हो सके।

-शैलेंद्र सिंह चौहान, बीईओ चंबा

chat bot
आपका साथी