उत्तराखंड पुलिस को मिले 17 डीएसपी, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली रीना को सीएम ने किया सम्मानित

पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय नरेंद्रनगर में 18 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक और दो जिला कमांडेंट होमगार्ड्स का प्रशिक्षण पूरा हुआ। प्रशिक्षण में महिला वर्ग में रीना राठौर ने प्रथम नताशा सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया वहीं पुरुष प्रशिक्षुओं में अभिनव चौधरी ने प्रथम व स्वपनिल मुयाल ने द्वितिय स्थान प्राप्त किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:38 PM (IST)
उत्तराखंड पुलिस को मिले 17 डीएसपी, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली रीना को सीएम ने किया सम्मानित
पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय नरेंद्रनगर में 18 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक और दो जिला कमांडेंट होमगार्ड्स का प्रशिक्षण पूरा हुआ।

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नरेंद्रनगर पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में पाङ्क्षसग आउट परेड के बाद 17 प्रशिक्षु डीएसपी उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा बन गए। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर रीना राठौर, नताशा सिंह, अभिनय चौधरी, स्वप्निल मुयाल, सुमित पांडे को सम्मानित भी किया।

गुरुवार को आयोजित पास‍ि‍ंंग आउट परेड में 17 पुलिस उपाधीक्षक शामिल हुए, जबकि एक प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक परेड में शामिल नहीं हो पाया। साढ़े बारह माह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद गुरुवार को वे विधिवत पुलिस में शामिल हो गए। प्रशिक्षण में पुरुष प्रशिक्षुओं में अभिनव चौधरी ने प्रथम, स्वप्निल मुयाल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं महिला प्रशिक्षुओं में रीना राठौर प्रथम व नताश ङ्क्षसह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री तीरथ ङ्क्षसह रावत ने कहा कि पुलिस जवानों का कार्य काफी चुनौतीपूर्ण होता है, इसलिए जवानों को अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए मित्र पुलिस की भांति बेहतर कार्य करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने पीटीसी में ऑडिटोरियम का निर्माण, साइबर क्राइम को रोकने के लिए कोर्स शुरू करवाने, पुलिस प्रशिक्षण संस्थान में कार्यरत प्रशिक्षकों को न्यायोचित प्रशिक्षण भत्ता दिलाए जाने की घोषणा की। उन्होंने उत्तराखंड पुलिस की सुरक्षा चक्र साइबर हेल्पलाइन- 155260 पुस्तिका का विमोचन भी किया।

यह भी पढ़ें- जगी उम्मीद : ऋषिकेश-नीलकंठ रोपवे निर्माण की कवायद शुरू

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस के सामने कई चुनौती होती हैं, इससे निपटने के लिए पुलिस जवानों को हमेशा तैयार रहना चाहिए। कार्यक्रम में अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी डा. पीवीके प्रसाद, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण पूरण ङ्क्षसह रावत, निदेशक पीटीसी राजीव स्वरूप के अलावा पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी एवं प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों के परिजन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-वायु सेना में उड़ान भरने को तैयार देहरादून की बेटी निधि बिष्‍ट, जा‍निए इनके बारे में

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी