उक्रांद ने समेरपुर में रेलवे प्रोजेक्ट का निर्माण रोका

स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा ने सुमेरपुर में रेलवे प्रोजेक्ट का निर्माण बंद करा दिया। मेगा कंपनी के कार्यालय पर तालाबंदी कर एक दिवसीय धरना भी दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 11:09 PM (IST)
उक्रांद ने समेरपुर में रेलवे  प्रोजेक्ट का निर्माण रोका
उक्रांद ने समेरपुर में रेलवे प्रोजेक्ट का निर्माण रोका

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा ने सुमेरपुर में रेलवे प्रोजेक्ट का निर्माण बंद करा दिया। मेगा कंपनी के कार्यालय पर तालाबंदी कर एक दिवसीय धरना भी दिया। उक्रांद ने कहा कि यदि 15 दिन के भीतर युवाओं को रोजगार नहीं दिया गया, तो उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी की ओर से आम जनता को गुमराह किया जा रहा है।

उक्रांद के जिलाध्यक्ष राजेंद्र नौटियाल ने कहा कि स्थानीय बेरोजगारों की इस लड़ाई में उक्रांद उनके साथ में खड़ा है। स्थानीय युवाओं की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्रांद के केंद्रीय प्रवक्ता देवेंद्र चमोली व जिला महामंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि किसी भी प्रोजेक्ट में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का प्रविधान है। लेकिन रेलवे में ऐसा कहीं भी नजर नहीं आ रहा। उक्रांद के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि आज हमारे युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हैं। जबकि रेलवे में उन्हें रोजगार मिल सकता है, लेकिन यहां कार्य रही कंपनियों ने बाहर के लोग को ही रोजगार दिया है। मौके पर उक्रांद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चौहान, पूर्व युवा जिलाध्यक्ष दिनेश बत्र्वाल, नगर युवा महामंत्री सुरेश रावत, संगठन मंत्री गोपाल बत्र्वाल, ब्लाक अध्यक्ष जखोली कमल रावत, ब्लाक अध्यक्ष रुद्रप्रयाग अनदीप नेगी, उक्रांद के केंद्रीय सचिव गजपाल रावत, सूरत झिक्वान, नगर महामंत्री सुनील गोस्वामी, आइटी महामंत्री सुमित कठैत, धर्मेंद्र बिष्ट, बीएस रावत, गुमान सिंह, राजकुमार, हिमांशु चौहान, महावीर नेगी, भूपेंद्र चौहान, अनिल रावत, सतेंद्र रावत सहित बड़ी संख्या में स्थानीय युवा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी